अमिताभ बच्चन ने सोश’ल मी’डिया पर शेयर की क़ु’रान की आयत, कहा-क़ु’रान ने उन्हें…

Amitabh Bachchan Praises Quran And Shared This On Twitter

इस्लाम धर्म की सबसे पवि’त्र किताब क़ु’रान का सम्मान करने वाले मु’स्लिम समाज के ही लोग नहीं बल्कि अन्य ध’र्मों के लोग भी हैं. कहा जाता है कि जिसने क़ु’रान को ठीक से समझ लिया वो इंसान ज़िन्दगी में कामयाबी के रास्ते तक पहुँचता है. कुरा’न-ए-पाक ख़ासियत कही जाती है कि हर इंसान इससे कुछ सीख सकता है. यही वजह है कि बॉलीवुड के महान कलाकार अमिताभ बच्चन भी क़ु’रान की तिलावत करते हैं.

अमिताभ को किसी व्यक्ति क़ु’रान पाक तोहफे में दिया था. अमिताभ ने कुरा’न का इंग्लिश तर्जुमा पढ़ा,जिसके बाद अमिताभ की ज़िन्दगी में सुकून आया.अमिताभ बच्चन ने अपने अकाउंट पर लिखा की वो कु’रान पाक का इंग्लिश तर्जुमा पढ़ते है और उन्हें बहुत सुकून मिलता है.

साथ ही अमिताभ बच्चन ने कुछ सुरतो का तर्जुमा भी शेयर किया जिसके मुताबित”इंसान की किस्मत में जो है वो होकर रहेगा,और जो उसकी किस्मत का है,उसको मिलेगा”इसके अलावा जब अमिताभ जी बहुत ज़्यादा बीमार हो गए थे तब उस हालत में भी वो कु’रआन की तिलावत कर रहे थे, Amitabh Bachchan Praises Quran And Shared This On Twitter और कुछ सुरतो का तो तर्जुमा शेयर किया था,इसके अलावा भी उनका इस्लाम में दिलचस्पी है,kbc के सेट पर एक कंटेस्टेंट ने अमित जी को कु’रान पाक तोहफे में दिया था,और उन्होंने समय मिलने पर पढ़ेंगे कहा था।

सिर्फ अमिताभ ही नहीं और भी कई बॉलीवुड की हस्तियाँ भी शामिल हैं जिन्हें क़ु’रान पसंद हैं जिसमें सुष्मिता सेन का नाम भी शामिल है. कुरा’न दिल को सुकून देता है,और जो भी इसको पढता है उसकी ज़िन्दगी में सुकून आजाता है,इसलिए आज मु’सल’मान दुनिया में इज़्ज़ज़त से जी रहा है,क्यूंकि वो कु’रान की तिलावत करता है,अ’ल्ला’ह हम सभी मु’सल’मानो को कु’र’आन पढ़ने की तौफ़ीक़ के अमीन।

गौरतलब है कि सोनी टीवी पर आने वाले चर्चित शो ”कौन बनेगा करोड़पति” को लेकर आजकल अमिताभ बच्चन काफी चर्चा में चल रहे हैं। वहीँ आजकल वह अपनी आने वाली फिल्म गुलाबो सिताबो में भी बिजी हैं। जिनमें पहली बार वह बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन काफी खास अंदाज में नजर आने वाले हैं।

इस्लाम धर्म की सबसे पवि’त्र

किताब क़ु’रान का सम्मान करने वाले मु’स्लिम समाज के ही लोग नहीं बल्कि अन्य ध’र्मों के लोग भी हैं. कहा जाता है कि जिसने क़ु’रान को ठीक से समझ लिया वो इंसान ज़िन्दगी में कामयाबी के रास्ते तक पहुँचता है. कुरा’न-ए-पाक ख़ासियत कही जाती है कि हर इंसान इससे कुछ सीख सकता है. यही वजह है कि बॉलीवुड के महान कलाकार अमिताभ बच्चन भी क़ु’रान की तिलावत करते हैं। Amitabh Bachchan Praises Quran And Shared This On Twitter अमिताभ को किसी व्यक्ति क़ु’रान पाक तोहफे में दिया था. अमिताभ ने कुरा’न का इंग्लिश तर्जुमा पढ़ा,जिसके बाद अमिताभ की ज़िन्दगी में सुकून आया.अमिताभ बच्चन ने अपने अकाउंट पर लिखा की वो कु’रान पाक का इंग्लिश तर्जुमा पढ़ते है और उन्हें बहुत सुकून मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *