सितंबर में 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन, देखें कौन-कौन सी 5 राशियां रहेंगी भाग्यशाली

5 planets are going to change their position in september 2021 these zodiac sign will get bright future

सितंबर के महीने में इस बार ग्रहों की स्थिति में भारी फेरबदल होने जा रहा है और इस वजह से ज्‍योतिष के मामले में सितंबर का महीना खास उतार-चढ़ाव वाला होगा। इस महीने में 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। सबसे पहले भौतिक सुख प्रदान करने वाले शुक्र 5 सितंबर को अपनी ही राशि तुला में आएंगे। फिर 6 सितंबर को क्रूर माने जाने वाले मंगल कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे।
उसके बाद गुरु 14 सितंबर से शनि की राशि मकर में वक्री चाल से चलना शुरू करेंगे। फिर 16 सितंबर से सूर्य कन्‍या में गोचर करेंगे। फिर सबसे आखिर में 22 सितंबर को बुध तुला में पहुंचेंगे और इसी राशि में 27 सितंबर से उल्‍टी चाल से चलेंगे यानी वक्री हो जाएंगे। इन बदलावों के बीच ऐसा माना जा रहा है इन 5 राशियों को लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये 5 लकी राशियां…

वृष राशि के जातकों के लिए यह महीना सबसे शुभ होने जा रहा है। इस राशि के लोगों के जीवन में इस महीन नए कार्यों का सृजन होगा और उन्‍हें सफलता प्राप्‍त होगी। इस महीने इस राशि के लोग लाभ कई अवसर पाएंगे और साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति में भी इस महीने काफी सुधार होने की उम्‍मीद है। इस महीने पुराने निवेश में भी उन्‍हें लाभ होने की उम्‍मीद है और भाग्‍य का भी साथ प्राप्‍त होगा।

मिथुन राशि वाले इस महीने बेहद अच्‍छी स्थिति में रहेंगे। इस महीने उनकी परिस्थितियों में सुधार होने के साथ ही उनके मानसिक तनाव में भी कमी आएगी और उन्नति के नए अवसर प्राप्‍त करेंगे। इस महीने परिवार के बीच में आपकी व्‍यस्‍तता काफी बढ़ी रहेगी और आपके सुख के साधनों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में व्यस्तता रहेगी। इस राशि के लोगों को इस महीने अपने मित्रों और रिश्‍तेदारों की ओर से शुभ समाचार प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। आपके लिए यह महीना खुशी प्रदान करने वाला होगा।

सिंह राशि के लोगों के यह महीना बेहद खास रहने वाला है। अगर किसी सरकारी संस्‍था में आपका कोई काम लटका हुआ है तो इस महीने उस कार्य के पूरा होने की उम्‍मीद है। आपके सरकारी कार्यों में इस महीने प्रगति होगी। आपको निवेश में या फिर अन्‍य किसी मामले में आर्थिक लाभ इस महीने मध्‍यम प्राप्‍त होगा। रुके हुए कार्य इस महीने बनने की उम्‍मीद है। व्‍यय के मामले में आपके लिए यह समय अनुकूल नहीं है। आपका खर्च इस महीने काफी बढ़ा हुआ रहेगा और आपको पैसौं के मामले में सफलता प्राप्‍त होगी।

इस महीने बुध के स्‍वामित्‍व वाली कन्‍या राशि के लोगों के बिगड़े काम बनेंगे और गोचर के प्रभाव से उनका आर्थिक पक्ष बेहतर होगा। निवेश के मामले में व्‍यापार और नौकरी में उन्‍हें काफी बेहतर लाभ होगा और इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें बुद्धि और ज्ञान की प्राप्ति होगी। अगर छात्र इस महीने किसी कार्य में अपनी किस्‍मत आजमाना चाहते हैं तो उन्‍हें पूर्ण सफलता प्राप्‍त होगी। इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें हर कार्य में सफलता भी प्राप्‍त होगी।

वृश्चिक राशि के लोगों पर प्रभाव

इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से वृश्चिक राशि के लोगों को खास लाभ होने की उम्‍मीद है। आपको शुभ समाचार प्राप्‍त होगा और किसी परिचित या संबंधी की वजह से आपका रुका कार्य बन जाएगा। इस महीने आपके घर में किसी शुभ मंगल कार्य का आयोजन भी हो सकता है। इस महीने आप किसी ऐसे कार्य पर धन खर्च कर सकते हैं जो आपके लिए काफी महत्‍वपूर्ण है। कहीं घूमने-फिरने का भी कार्यक्रम बन सकता है। लोगों के साथ इस महीने आपके संबंधों में सुधार आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *