Uncategorized

भोजपुरी इंडस्ट्री की इन अभिनेत्रियों की खूबसूरती देती है बॉलीवुड बालाओं को मात, कभी दिखती थी ऐसी

बॉलीवुड के बाद कोरोना वायरस भोजपुरी इंडस्ट्री में भी तेज़ी से फेल रहा है. भोजपुरी इंडस्ट्री की भी अभिनेत्रियां के एक के बाद एक कोरोना वायरस से संक्रमित हो रही है. कुछ दिनों पहले मोनालिसा को कोरोना हुआ था. उसके बाद हालिया एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे (Aamrapali Dubey) भी कोरोना की चपेट में आ चुकी है. इसके साथ ही कोरोना का प्रकोप वहां भी शुरू हो चुका है.

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन चुकी है. उन्होंने वर्ष 2014 में फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ (Nirahua Hindustani) से करियर का आगाज़ किया था. आज के समय में आम्रपाली दुबे सबसे महंगी अभिनेत्री बन चुकी है. आम्रपाली दुबे को यूट्यूब क्वीन के नाम से जाना जाता है. उन्हें यूट्यूब क्वीन इसलिए बोला है क्योंकि उनका हर एक गाना यू ट्यूब पर आते ही एक नया रिकॉर्ड बना देता है. आम्रपाली के अलावा भी भोजपुरी में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जो खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं.

काजल राघवानी

काजल राघवानी ने पटना यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन की पढ़ाई की है. काजल ने साल 2013 में फिल्म ‘सबसे बड़ा मुजरिम’ से डेब्यू किया था. उनकी सबसे बड़ी फिल्म ‘देवरा भइल दीवाना’ है. इस फिल्म में उनके अपोजिट प्रदीप पांडेय थे. काजल भोजपुरी स्टार पवन सिंह, निरुहुआ और खेसारी लाल यादव के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है.

निधि झा (लूलिया)

भोजपुरी एक्ट्रेस निधि झा लूलिया के नाम से मशहूर हैं. निधि झा भोजपुरी इंडस्ट्री में नेगेटिव किरदार निभाने के मामले में सबसे ऊपर है. यहाँ वह हर एक डायरेक्टर्स की पहली पसंद है. निधि ने फिल्म ‘गैंगस्टर दुल्हनिया’ में नेगेटिव रोल प्ले किया था.

अंजना सिंह

अंजना सिंह ने अपने करियर की शुरुआत सुपरस्टार रवि किशन के साथ फिल्म ‘एक और फौलाद’ से की थी. अंजना ने निरहुआ के साथ ‘वर्दी वाला गुंडा’, पवन सिंह के साथ ‘लावारिस’, खेसारी लाल के साथ ‘लहू के दो रंग’ आदि जैसी फिल्मे की थी. अंजना सिंह को भोजपुरी फिल्मों का हॉट केक कहा जाता है.

मोनालिसा

मोनालिसा भोजपुरी का बड़ा नाम बन चुकी है. वह टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ से देशभर में पहचान में आई थी. शो से इविक्ट होने से पहले उन्होंने ब्वॉयफ्रेंड विक्रांत सिंह राजपूत से ‘बिग बॉस’ के घर में ही शादी की थी. मोनालिसा ने अब तक 50 से भी ज्‍यादा भोजपुरी फिल्‍मों में अपना अभिनय दिखाया है.

रानी चटर्जी

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रानी चटर्जी भी एक बड़ा नाम है. उन्होंने 10th क्लास से ही अपना करियर शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ थी. इस फिल्म में रानी के साथ मनोज तिवारी भी थे. रानी ने कुछ वक्त पहले वेब सीरिज मस्तराम में भी काम किया है.

अक्षरा सिंह

अक्षरा ने करियर की शुरुआत रवि किशन के साथ में 2010 में भोजपुरी फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ से की थी. लेकिन उन्हें असली पहचान खेसारीलाल के साथ आई फिल्म ‘बलमा बिहार वाला’ से मिली थी. अक्षरा ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है, जिनमें सर्विस वाली बहू, काला टीका आदि शामिल है. अक्षरा सिंह पटना की रहने वाली है.

प्रियंका पंडित

प्रियंका पंडित को सबसे पहले 2013 में ‘जीना तेरी गली में’ देखा गया था. प्रियंका ने फिल्म ‘दिल भईल दीवाना’ में एक डांस किया था जो बहुत ही मशहूर हुआ था.

मधु शर्मा

मधु शर्मा ने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी. उन्होंने 2011 में फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से भोजपुरी फिल्मों डेब्यू किया था. मधु जयपुर की रहने वाली हैं. वह काफी टेलेंटेड भी है. ये एक्ट्रेस ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं.

Related Articles

32 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button