आने वाले 20 दिन बुध की उल्टी सीधी चाल इन राशि वालों को करेगी परेशान

rashi parivartan kab hoga

बुध आज से उल्टी सीधी चाल चलना शुरू करेंगे। यानी बुध 27 सितंबर, सोमवार से वक्री चाल चलेंगे। ग्रहों के राजकुमार तुला राशि में वक्री चाल चलना शुरू करेंगे। तुला राशि से निकलकर बुध 2 अक्टूबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में वह 18 अक्टूबर तक रहेंगे। बुध की वक्री चाल से जहां मिथुन और कन्या समेत कई राशि वालों को लाभ होगा, वहीं कुछ राशि वालों को गोचर काल के दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

Budh vakri 27 september 2021: बुध ग्रह को सभी नौ ग्रहों में सबसे तेज माना जाता है. ये 25 दिन तक एक राशि में रहते हैं और फिर राशि परिवर्तन कर देते हैं. सूर्य, शुक्र और राहु ग्रह के अनुकूल बुध ग्रह कन्या और मिथुन राशि के स्वामी हैं. बुध हास्य और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है. 27 सितंबर 2021 दिन सोमवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर बुध ग्रह तुला राशि में वक्री यानि उल्टी चाल शुरू कर चुके हैं. 18 अक्टूबर तक इसी स्थिति में रहेंगे. वहीं दो अक्टूबर को वक्री बुध कन्या राशि में वापस आएंगे और 18 अक्टूबर को कन्या राशि में मार्गी यानी सीधी चाल चलेंगे. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि बुध का तुला राशि में गोचर और उल्टी चाल व कन्या राशि में बुध के मार्गी होने से सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलेगा. हालांकि ये परिवर्तन पांच राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. आगे की स्लाइड में देखें आपकी राशि पर इस परिवर्तन का क्या असर होगा.

कर्क- बुध की वक्री चाल का आपकी राशि के चौथे स्थान पर गोचर हो रहा है। इस दौरान आपको कुछ बाहरी चीजें परेशान कर सकते हैं। आप थोड़ा अलग-थलग महसूस कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर टकराव की स्थिति आ सकती है।


वृश्चिक- वक्री बुध आपकी राशि के 12वें स्थान पर संचार करेगा। यह स्थान लाभ-हानि को प्रदर्शित करता है। इस दौरान आपको पैसों से जुड़े मामलों में सावधान रहने की जरूरत है। निवेश से बचें, वरना धन हानि हो सकती है।

मीन- बुध आपकी राशि के आठवें भाव में 27 सितंबर से उल्टी सीधी चाल चलना शुरू कर रहे हैं। यह भाव लाभ-हानि और मृत्यु का है। इस दौरान मित्रों के साथ राज शेयर करने से बचें। माता की सेहत का ध्यान रखें। पूरे परिवार का माहौल टेंशन भरा हो सकता है। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।
money
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *