गल’ती से एक कपल के बैंक अ’काउं’ट में ट्रांसफर हुए 86 लाख रूपये, उसके बाद जो हुआ वो किसी ने..

आजकल के वक्त में पैसों की जरूरत किसे नहीं होती पैसा किसी के लिए मजबूरी है तो किसी के लिए ला’लच। कुछ लोग अपनी आ’जीवि’का कमाने के लिए खूब मेहनत करते हैं तो कुछ लोग चुटकियों में अमीर बन जाते हैं। आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी कि ”ना बा’प बड़ा ना भै’या सबसे बड़ा रुपै’या” आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आप हैरा’न रह जाएंगे।

पहले आप यह सोच कर देखिए कि अगर आपके बैंक द्वारा आपके अकाउंट में गल’ती से बड़ी रकम ट्रांसफर कर दी जाए तो आप क्या करेंगे ? जो लोग ला’ल’ची होंगे वह तो पैसों के लालच में फंस जाएंगे और अगर कोई ईमानदार होगा तो इस मामले में सबसे पहले बैंक को सूचना देगा। ऐसा ही एक मामला पेन्सिलवेनिया में रह रहे एक कपल के साथ हुआ।

बैंक से 31 मई को चूक हुई जब जॉर्जिया में एक कस्टमर ने 120,000 डॉलर (करीब 86 लाख रुपए) का डिपॉजिट हो गए और BB&T बैंक ने कपल के अकाउंट में डाल दिए। जब इस कपल, जिनका नाम रॉबर्ट और टिफिनी विलियम्स है के बैंक अकाउंट में इतनी बड़ी रकम ट्रांसफर हो गई तो उन्होंने बैंक को बताने की बजाय जल्द से जल्द उस सारे पैसे को खर्च कर डाला।

आपको बता दें कि उन्होंने एक एसयूवी, एक कैंपर, दो कारें और एक कार ट्रेलर व कुछ अन्य चीजें खरीदने में पैसा खर्च किया। जिसका खु’ला’सा खुद टिफिनी विलियम्स ने एक इंटरव्यू में किया। कोर्ट में दाखिल एफिडेविट में बताया गया है कि टिफिनी विलियम्स से बैंक ने जब 21 जून को संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उनके पास अब पैसे नहीं बचे हैं क्योंकि उसने पहले ही सारे बिल चुका दिए हैं।

इस मामले में टिफ़िनी विलियम्स ने जां’चक’र्ताओं को बताया कि कुछ पैसा बिल चुकाने और कारों की मर’म्म’त में खर्च हुआ जबकि उस धनराशि में से 15,000 डॉलर एक ज’रू’रत’मंद दोस्त को भी दिए। बताया जा रहा है कि कोर्ट में पहली बार पेश हुए कपल ने बताया कि हमने कुछ लोगों से गल’त का’नू’नी स’ला’ह ले ली और यह शायद सबसे ख’रा’ब चीज थी। इस मामले में कपल को 25,000 डॉलर की धनराशि जमा करने पर बे’ल दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *