अगर 3 राशि वाले लोग पहनते हैं काले कपड़े तो होता है शुभ, धन दौलत किसी की कमी नहीं रहती…

crorepati banne ke tarike

दोस्तों आपने ये तो सुना होगा कि काला धागा

आपको नजर से बचाता है लेकिन आपने क्या सुना है कि काला कपड़ा पहनना भी किसी किसी के लिए शुभ होता है जी हां आज हम आपको उन 3 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जो अगर काले कपड़े पहन लें तो उन्हें करोड़ पति बनने से कोई नही रोक सकता है आइए जानते है कौन सी है ये राशियाँ ….

मिथुन राशि –

इस राशि का गुरु बुध ग्रह को माना जाता है इस राशि के लोगो के लिए काला कपड़ा बहुत शुभ होता है. ये अगर काला कपड़े पहनना शुरू कर दें तो इनके जीवन में कभी धन की कमी नही होती है और साथ ही ये लोग अपने जीवन में सफलता भी हासिल करते है मिथुन राशि के लोगो के लिए हफ्ते में एक दिन काले कपड़े पहनना शुभ माना जाता है.

कन्या राशि –

कन्या राशि का गुरु भी बुध होता है इस राशि के जातको के लिए भी काला कपड़ा पहनना बहुत शुभ माना जाता है अगर ये लोग काला कपड़ा पहनते है तो बुरी शक्तियाँ इनके पास आने से भी घबराती है और इनके घर में भी अगर नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो वह भी समाप्त हो जाता है इस राशि के जातको को हफ्ते में 2 दिन काले कपड़े पहनने चाहिए.

मकर राशि –

मकर राशि का गुरु शनि को माना गया है शनिदेव को काली चीजे बहुत प्रिय होती है इसलिए मकर राशि के लोग अगर काले कपड़े पहनते है तो उन्हें जीवन में कभी धन की कमी नही होती है ये अगर हफ्ते भर काला कपड़ा न भी पहनकर केवल शनिवार को ही काले कपड़े पहन लें तो इनकी जिन्दगी की सभी परेशानियाँ दूर हो जाएगी.

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार चुंकि शनिदेव का रंग काला होता है, अत: लोग काले रंग या यूं कहें काले रंग के कपड़े पहनने तक से डरते हैं। जबकि न तो शनि क्रूर ग्रह हैं और न ही रंग के आधार पर हम उनके द्वारा दिए जाने वाले दंड को रोक सकते हैं।दरअसल शनिदेव को दंडाधिकारी माना जा सकता है, जो आपके कर्म के अनुसार फल देते हैं, यानि यदि आपके कर्म बुरे नहीं हैं तो शनि आपको दंड भी नहीं देंगे। हां वे आपको और सफल बनाने के लिए परीक्षा जरूर ले सकते हैं।कई लोगों की धारणा है कि काला कपड़ा शनि को हमारे लिए क्रूर बनाता है, लेकिन ये सच नहीं है। काला रंग जहां एक ओर शानि से जुड़ा होता है। वहीं शनिदेव कई लोगों को इसी रंग का कपड़ा पहनने पर सफल बनते हुए उनकी किस्मत भी खोल देते हैं।यह भी माना जाता है कि जिसके शनि उचित स्थान पर बैठ कर उच्च फल देने वाले होते हैं, ऐसे लोगों को काले रंग का खास तौर पर उपयोग करना चाहिए। क्योंकि यह उन्हें काफी लाभ देता है। और शनिदेव भी उनसे प्रसन्न होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *