दिग्गज मुस्लि’म नेता को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता,’मैंने राहुल गांधी के..’

लोकसभा चुनाव की हार को लेकर अपनी ही पार्टी पर सवाल करने वाले कांग्रेस नेता रोशन बेग के ख़िलाफ़ पार्टी ने बड़ी कार्यवाही कर दी है. चुनाव ह्हारने के बाद पार्टी को अपने कुछ नेताओं की ओर से ऐसी टिपण्णी का सामना करना पड़ा जो पार्टी को ठीक नहीं लगीं. लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस समर्कीथित जदयू सरकार कर्णाटक में मुश्किल में है.इस समय पार्टी को एकजुट रखना कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के लिए मुश्किल होता जा रहा है.

राज्य में कांग्रेस के मुस्लिम चेहरा रोशन बेग भी गठबंधन सरकार के खिलाफ तीखी बयानबाज़ी कर रहे है यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की कई बार तारीफ की और मुस्लिमो से भाजपा के साथ चलने का ब्यान देकर खलबली मचा दी थी.कर्नाटक कांग्रेस ने आखिरकार रोशन बेग पर एक्शन ले लिया है.कांग्रेस ने विधायक रोशन बेग के खिलाफ पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति ने रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी,जिसे कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार कर विधायक रोशन बेग को पार्टी से निलंबित कर दिया है. उन्होंने अपने इस निलंबन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी की कभी आलोचना नहीं की है, मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूँ सिद्धू (सिद्दरमैया) का नहीं. वो आगे कहते हैं कि मैंने सिर्फ़ पार्टी की लोकसभा चुनाव में ख़राब परफॉरमेंस पर बोला था.

उन्होंने कहा कि उनके निष्सिकासन के पीछे सिद्दरमैया का हाथ हो सकता है. कांग्रेस ने कर्णाटक प्रदेश कांग्रेस समिति को भी dissolve कर दिया है. हालाँकि प्रेसिडेंट और वर्किंग प्रेसिडेंट को उनकी पोस्ट पर बरक़रार रखा गया है. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी.
https://twitter.com/ANI/status/1141020335036231680/photo/1
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण विधायक रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.बता दें कि रोशन बेग ने राज्य नेतृत्व के खिलाफ अपना आक्रोश जताया था,जिसके बाद प्रदेश कमेटी ने अपने वरिष्ठ विधायक रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की आलाकमान से मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *