बिना पैसे दिए भूलकर भी ना लें ये 5 चीजें, अन्यथा होगा धन का नुकसान, बढ़ने लगेगा कर्ज

do not take these 5 things without giving money

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है कि जो किसी से बिना पैसों के नहीं लेना चाहिए। यदि परिस्थितिवश ये चीजें किसी से लेना भी पड़े तो उसे समय रहते लौटा देना चाहिए। ऐसा न करने पर आपको धनहानि और कर्ज की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी व्यक्ति के लिए ये दोनों ही स्थितियां बहुत ज्यादा तनाव भरी होती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन-सी हैं वे चीजें जिन्हें कभी भी बिना पैसों के नहीं लेना चाहिए…

कभी-कभी अचानक से घर में यदि नमक खत्म हो जाता है तो उस समय पड़ोसी से ही थोड़ा-सा नमक ले लेते हैं। इसे लोग सामान्य ही समझते हैं और उसके पैसे नहीं चुकाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसा करने से आपको कर्ज की स्थिति का सामना करना पड़ता है। नमक का संबंध शनि से माना जाता है। यदि आप किसी से बिना दाम चुकाए उधार में नमक लेते हैं तो आपको कर्ज ऐर रोग दोष का समाना करना पड़ सकता है।

shanivar ke din bhoolkar bhi nahi karne chahiye ye 7 kaam

काले तिल का संबंध राहु-केतु और शनि से माना जाता है। लोग राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए काले तिल का दान करते हैं। ऐसे में खासतौर पर शनिवार के दिन या कभी भी बिना पैसों के या फिर दान में काले तिल नहीं लेना चाहिए। इससे आपको जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

माचिस का प्रयोग अग्नि प्रज्वलित करने में किया जाता है ऐसे में सीधे तौर पर माचिस अग्नि का प्रतिनिधित्व करती है। ऐसे में माना जाता है कि यदि किसी से माचिस उधार में ली जाए तो परिवार के सदस्यों में क्रोध की अधिकता होने लगती है। इससे आपके घर में अशांति का वातावरण बनने लगता है इसलिए कभी भी माचिस बिना पैसों के नहीं लेनी चाहिए।

कभी भी किसी से बिना पैसों के तेल नहीं लेना चाहिए। इससे आपको अशांति और धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। खासतौर पर सरसों का तेल तो कभी भी बिना पैसों के नहीं लेना चाहिए। सरसों का तेल शनि देव को अर्पित किया जाता है इसलिए यदि आप बिना पैसों के तेल लेते हैं तो माना जाता है कि इससे शनि नाराज हो सकते हैं। जो आपके जीवन में परेशानियां बढ़ने का संकेत है।

कभी भी किसी से लोहा दान में या फिर बिना पैसों के नहीं लेना चाहिए। चाहें वह छोटा से पेंच ही क्यों न हो क्योंकि लोहा शनि की धातु मानी गई है। यदि आप किसी से बिना पैसों के लोहे की बनी चीजें लेते हैं तो आपके ऊपर शनि का अशुभ प्रभाव पड़ सकता है जिससे आपके जीवन में अशांति और आर्थिक हानि होने लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *