India Hindi Newsराष्ट्रीय

नहीं मिली सोने की चैन, तो बेचैन हो उठा दूल्हा। जिसके बाद हुआ कुछ यूं…

शादी को लेकर आज़कल सोशल मीडिया पर काफ़ी ख़बरे सुनने और देखने को मिल रही है। खासकर उत्तर प्रदेश से ऐसी कई खबरें निकलकर आ रही। जहां शादी के दिन काफ़ी ड्रामे देखने को मिल रहे है। बता दें कि कहीं वर पक्ष अपनी किसी मांग को लेकर शादी से इनकार कर रहा, तो कहीं दूल्हे की अयाेग्यता उसके शादी के अरमानों पर पानी फेर रही है। अब ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है। जो कि उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले का है। जहां शादी के पहले होने वाला हंगामा देखते ही देखते कोतवाली तक पहुंच गया। इस खबर में हम आपको जून में हुईं तीन ऐसी ही अन्य शादियों के बारे में भी बताएंगे जहां शादी के मंडप में उपजा विवाद वहां से निकलकर इंटरनेट मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ।

dulha

बता दें कि फर्रुखाबाद जिले से एक ख़बर आई है जहां सोने की चेन न मिलने पर दूल्हा रूठ गया और उसने सभी रस्मों को रोक दिया। इतना ही नही लड़की वालों को भी लौटा दिया। इस मामले को विस्तार से जानने के पहले हम ऐसे ही तीन अन्य शादी से जुड़े ड्रामे के बारे में बात करते हैं…

फतेहपुर में नाराज दुल्हन ने किया शादी से इनकार… 

Marriage

यहां पर एक बरात स्वागतस्थल पर बिना बैंडबाजे के पहुंची। बरात का यह हाल देख वधू पक्ष में कानाफूसी शुरू हो गई। बरातियों को खाना खिलाने के बाद वधू के पिता छोटेलाल राजपूत ने दूल्हे के पिता से चढ़ावे में लाए गए जेवरात दिखाने को कहा। इस पर जब शादी में जेवर कम दिखा तो दुल्हन ने शादी से इनकार कर दूल्हे और बरातियों को बंधक बना लिया।

हमीरपुर में दुल्हन ने मांगा दहेज तो वर पक्ष के उड़ गए होश…

Marriage Viral News

कानपुर देहात के युवक की शादी हमीरपुर की युवती के साथ तय हुई थी। बारात से चार दिन पहले वधू के पिता का फोन आया और वे बोले कि बेटी अब ब्याह नहीं रचाना चाहती। पहले दो बीघा जमीन या फिर चार लाख रुपये बेटी के नाम कराओ। यह सुनकर वर पक्ष में एक सन्नाटा खिंच गया।

औरैया में दूल्हे की अयोग्यता बनी शादी में बाधक…

bride refused-marriage

यहां की शादी में वरमाला पड़ने का समय आया, तो लड़की पक्ष के लोगों को दूल्हे की आंखों की नजर काफी कमजोर होने का शक हुआ, तभी हाथों में मेहंदी लगाए और श्रृंगार किए खड़ी दुल्हन ने अखबार मंगवा लिया। जब दूल्हे ने अखबार पढ़ने में असमर्थता व्यक्त की तो सभी लोग हतप्रभ रह गए और शादी के बीच में ही अड़चन खड़ी हो गई।

अब बात फर्रुखाबाद की। ज़िले के कोतवाली क्षेत्र के गांव कायमपुर में जनपद हरदोई के एक गांव से कन्या पक्ष के लोग ‘लगन’ कार्यक्रम को लेकर आए थे। ‘लगन’ में सोने की चेन न देने पर लड़के वालों ने लगन चढ़ाने से इनकार कर दिया। कई घंटों तक दोनों पक्षों में सुलह समझौता को लेकर बातचीत चलती रही। बात न बनने पर पुलिस के पास मामला पहुंचा। कोतवाली में दोनों पक्षों ने अपनी अपनी बात कोतवाली प्रभारी संजय मिश्रा को बताई। दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास चल रहा है। बता दें कि पुलिस ने लड़के पक्ष के एक व्यक्ति को अपनी निगरानी में रोक लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button