Sunday, August 1, 2021
Home धर्म/ज्योतिष हनुमान जी की विशेष कृपा होती है इन तीन राशि वाले लोगों...

हनुमान जी की विशेष कृपा होती है इन तीन राशि वाले लोगों पर,क्या आप की भी है इन तीन राशियों में से एक

हमारे हिन्दू धर्म में अनेक देवी देवताओ की पूजा की जाती है और ये तो आप सभी जानते है की  मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। हनुमान जी यानि बल-बुद्धि और कौशल के दाता, श्री राम जी के परम भक्त और भगवान शिव के रुद्रावतार। हनुमान जी को सदा से साहस और वीरता से जोड़कर देखा जाता है।वास्तु शास्त्र के अनुसार भगवान शिव जी के रुद्रावतार माने जाने वाले हनुमान जी की प्रतिमा घर में ऐसे लगानी चाहिए कि उनकी दृष्टि दक्षिण दिशा की तरफ हो। ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन होने से हमारी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है जिसकी वजह से हमारे जीवन में सुख भी आ सकता है और दुख भी आ सकता है देखा जाए तो व्यक्ति के जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा रहता है यह प्रकृति का नियम है|

राम भक्त हनुमान सभी देवो में सबसे चंचल और शक्तिशाली देवता है| हनुमान जी की एक बात और खास है जब भी उन्हें कोई भक्त सच्चे दिल से पुकारता है वे सहायता करने अवश्य आते है| हनुमान चालीसा के दोहे में भी यही पुकारा गया है कि हे प्रभु मुझे बल, बुद्धि व विध्या दे,परंतु अगर हनुमान चालीसा के जाप से पहले राम जी का स्मरण सच्चे दिल से किया जाए तो हनुमान जी प्रसन्न होते है और आपकी सभी मनोकामनाए पूर्ण करते है|

know lord hanuman images and its benefits
हनुमान जी की कृपा जब आप पर होगी तो आप दुनिया में कुछ भी पा सकते है|जो खुद ही भगवान श्री राम जी के इतने बड़े भक्त हो और भक्त और भक्ति के बारे में जानते हो तो सोचिए उनसे अपने भक्तों के बारे में कितना सोचते होंगे ठीक इसी प्रकार चार ऐसी राशियां हैं जिनको भगवान श्री हनुमान जी बहुत पसंद करते हैं आइए जानते हैं वह कौन सी राशियां है जो हनुमान जी के प्रिय होते हैं तथा उनकी कृपा दृष्टि से वह किस प्रकार अपने जीवन में सफलताओं को प्राप्त कर सकते हैं।

money

कर्क राशि :

कर्क राशी वालो को व्यर्थ के विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। मित्रों के साथ आप कहीं बाहर मौज मस्ती के लिए जा सकते हैं। क्रोध पर आपको अपने संयम रखने की आवश्यकता है। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा व्यवसाय में कई प्रकार के आय अर्जित करने के नए अवसर खुलेंगे। किसी भी धार्मिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं।

कुम्भ राशि : इस राशि के जातकों को अपनी सफलता पाने के लिए प्रयासों को लगातार जारी रखने की आवश्यकता है। इस राशि के लोगों को उनके दोस्तों से सहयोग प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही है तथा धन लाभ की संभावना है। शिक्षा में वांछित सफलता प्राप्त होगी और आर्थिक उन्नति का योग बन रहा है। समय पर कार्य पूर्ण करें और अपने कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने सभी कार्यों में ध्यान लगाकर एकाग्रता से पूर्ण करें।

सिंह राशि : कई परिजनों के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है एवं संतान की तरफ से भी कुछ अच्छे खबरें प्राप्त हो सकती हैं। सफलता को प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही दूसरों की भावनाओं को अवश्य समझने की कोशिश करें। जो लोग बेरोजगार हैं उनको नौकरी प्राप्त हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments