इंदिरा गाँधी के 2 बेटे नही बल्कि 3 बेटे थे, तीसरा बेटा है आज बॉलीवुड का सुपरस्टार…

0
12

दोस्तों गाँधी नाम एक ऐसा नाम है

जिसकी पुरे देश में काफी इज्जत की जाती है गाँधी परिवार के बारे में वैसे तो आप सबकुछ जानते ही है लेकिन क्या आप जानते है इंदिरा गाँधी के 2 नही बल्कि 3 बेटे थे. अगर आपको नही मालूम तो हम आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा अमिताभ बच्चन को अपना तीसरा बेटा मानती थी इसका कारण ये था कि अमिताभ बच्चन के गाँधी परिवार से बहुत अच्छे सम्बन्ध थे.

इंदिरा गाँधी के समय से

आजतक बच्चन परिवार और गाँधी परिवार में काफी मधुरता देखने को मिलती है राजीव गाँधी और अमिताभ बच्चन बहुत अच्छे दोस्त थे और इंदिरा गाँधी भी अमिताभ बच्चन बेटे की तरह ही प्यार करती थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस समय राजीव गांधी इंग्लैंड में पढाई कर रहे थे तो उस समय वे अपनी माँ को जो खत लिखते थे वे अमिताभ बच्चन को भेजते थे. यहाँ तक कि राजीव गाँधी की शादी भी अमिताभ बच्चन के घर पर ही हुई थी.

जिस समय इंदिरा गाँधी बीमार चल रही थी

तब राजीव घर पर नही थे तो सोनिया गाँधी उन्हें अस्पताल लेकर गयी थी और उनके साथ पूरा बच्चन परिवार भी वहां मौजूद था. इसके बाद 13 अक्तूबर 1984 में जब इंदिरा गाँधी की मौत हुई थी तो उस समय दोनों परिवारों में शोक का माहौल छाया हुआ था. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने ही राजीव गाँधी को चुनाव लड़ने की सलाह दी और वे चुनाव में जीत गए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फोर्ब्स

घोटाले के बाद अमिताभ बच्चन ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि इस घोटाले में राजीव गांधी के साथ अमिताभ बच्चन की भी काफी ज्यादा बदनामी हुई थी इस दिन इनकी दोस्ती भी टूट गयी थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कहा था कि राजनीति एक ऐसी चीज है जहाँ पर आकर बड़े बड़े रिश्ते भी टूट जाते है इससे वे अपने और राजीव गाँधी के रिश्ते की बात कर रहे थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here