Uncategorized

weekly horoscope इन 7 दिनों में बनेंगे 2 बड़े शुभ योग, सभी राशियों के लिए खास रहेगा ये हफ्ता

साप्ताहिक राशिफल पं. पीएस त्रिपाठी

मेष-यह सप्ताह आपके लिये मिला-जुला कहा जा सकता है। इस सप्ताह आपको व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक जीवन तक में मुश्किलों का सामना तो करना पड़ेगा घर की मुश्किलों में परिजनों व दफ्तर की मुश्किलों में सहकर्मियों के साथ बातचीत कर समाधान की ओर बढ़ सकते हैं। आपके लिये यह वो समय है जब किसी भी तरह की बहसबाजी से आपको दूर रहना चाहिये। किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्य से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आपका मन परेशान हो सकता है। किंतु कार्य की अधिकता और समयावधि निर्धारित होने के कारण परिवार उपेक्षित रहेगा। सप्ताहांत में परिजनों के व्यवहार से दुख होगा। घर-परिवार में व्यय के योग हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहने की उम्मीद कर सकते हैं। उपायःशिव पुजा करें..शिव चालीसा का पाठ करें ..

वृष-दूसरों की आलोचना या इधर की बात से बचें. चापलूसी प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाएं. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. पुरानी सभी समस्याओं पर विजय प्राप्त होगा. अच्छे व प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित होगा. माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा. रविवार एवं मंगलवार को परिवार में कोई धार्मिक कार्य सम्पन्न होने के आसार बनेंगे. आपकी अच्छी भावनाएं सफलता दिलाएंगी. कार्य क्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे. शुक्रवार एवं शनिवार को किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें. किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से की गई यात्रा में कठिनाइयां संभव. उपायः तिल का दान करें..शनि मन्त्र का जाप करें..

मिथुन-इस सप्ताह समस्याओं का सामना करना होगा. रोजगार के क्षेत्र में प्रतिकूल परिवर्तन या बाधा बनेंगे. प्रतिभावान होने के साथ-साथ यदि आप थोड़ा एक्सप्रेसिव बनें तो सफलताओं का आसमान छूने लगेंगे. सोमवार एवं बुधवार को रचनात्मक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. महत्वपूर्ण कार्य अवरोधित होने के कारण तनाव. किसी नए संवेदना का प्रभाव नए रिश्ते को जन्म देगा. बुधवार एवं शनिवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवरोध से मन चिंतित होगा. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता तो बढ़ेगी परन्तु अपयश व लान्छन से बचें. कार्य क्षेत्र में विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें. आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान में कमी लाता है. इसमें सुधार लाएं. उपायः दूध से शिवजी का अभिषेक करें.. महामृत्युन्जय का पाठ करें ..

कर्क-कुछ योजनाबद्ध प्रयासों की सार्थकता से मन प्रसन्न होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु प्रयत्नशील होंगे. अच्छी आकांक्षाओं से मन प्रभावित होगा. अपने आप पर भरोसा रखते हुए कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिभाओं को प्रदर्शन कर अपनी महत्ता सावित करें. एक तरफ परिवार सुखद स्थिति होगी तो दूसरी तरफ किसी की अस्वस्थ्यता वातावरण को दुखद करेगी. आपको प्रगति के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. अस्थिर मन लक्ष्य के प्रति केंद्रित होने में असमर्थ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य वश घर से दूर रहना अरुचिकर लगेगा. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को नकारात्मक चिंताओं व आशंकाओं से घिरा मन ईर की शरण में केंद्रित होगा. आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है. परिजनों की बातों को दिल पर न लें. कोई अवरोधित कार्य हल होंगे. उपायः ॐ नम: शिवाय का जाप करें..नारियल के मीठे प्रसाद में बांटें ..

सिंह-कार्य क्षेत्र में व्यस्तता के साथ-साथ पारिवारिक दायित्वों को समयानुकूल पूर्ति के लिए ध्यान केंद्रित करें. राजनैतिक सक्रियता से शासन-सत्ता में पकड़ मजबूत होगी. परिजनों की हर छोटी-मोटी बात का बुरा ना मानें. पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति में व्यय के योग हैं. अत्यधिक भावनात्मक अपेक्षाएं संबंधों में कष्ट का भी अनुभव करायेंगी. रविवार एवं सोमवार थोड़ा खान-पान में सावधानी बरतें. सब कुछ सामान्यतरू ठीक होते हुए भी मन अरुचिकर लगेगा. किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को आध्यात्मिक भावनाएं मन को प्रभावित करेंगी. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय होगा. शुक्रवार एवं शनिवार को यात्रा में सावधानी बरतें. महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य का त्याग करें. प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. उपायः पार्थिव पूजा करें..ॐ सूर्याय नम: का एक माला जाप करें..

कन्या-कुछ विषम परीस्थितियां आपके कार्य क्षेत्र में बाधक बनेंगी. किसी महत्वपूर्ण योजना को अंजाम देने की लोकप्रियता बढ़ेगी. आंतरिक संतुष्टी के लिए नैतिक कर्तव्यों के प्रति सजग होना आवश्यक है. सोमवार एवं मंगलवार को नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला आपका मन भौतिक परिवेश तालमेल बिठाने में असमर्थ होगा. मित्र के भेष में गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें. समय बड़ा मूल्यवान है. अतरू इसे व्यर्थ में न गंवायें. परिवार में किसी की अस्वस्थ्यता से मन चिंतित होगा. बुधवार एवं शनिवार को नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे. शासनसत्ता का लाभ मिलेगा. रचनात्मक कार्यों से लोकप्रियता बढ़ेगी. अभिभावकों व श्रेष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा. उपायः बुध के मन्त्र का जाप करें..दूब गणेश मन्दिर में चढ़ाएं ..

तुला-नई स्थितियां आपमें नई प्रतिभाओं का संचार करेगा. परिवार में अपने पद व गरिमा का ख्याल करते हुए यथोचित सभी संबंधों में सौम्यता लायें. आकस्मिक कोई जीविका संबंधी यात्रा करनी पड़सकती है. उच्च स्तरीय व्यक्तियों संबंध बनेंगे. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें. सोमवार एवं मंगलवार को अवरोधित कार्यों को हल करने में प्रयत्नशील रहेंगे. ईश्वरीय आस्था से मन में सुख-शान्ति का आभास होगा. अपने हौसले और कार्य क्षमता द्वारा प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. नई अभिलाषाएं मन में जागृत होंगी. बुधवार एवं शुक्रवार को भौतिक सुख-साधनों को जुटाने हेतु मन चिंतित होगा. राजकीय कर्मचारियों को काफी व्यस्तता रहेगी. परिवार में किसी की अस्वस्थ्यता से मन परेशान होगा. आय से ज्यादा व्यय के कारण आर्थिक असंतुलन का भय मन को परेशान करेगा. भौतिक सुख-साधनों में व्यय संभव होगा. उपायः गुरु मन्त्र का जाप करें.. बेसन के लड्डू का प्रसाद दें ..

वृश्चिक-परिवार में कोई महत्वपूर्ण अवरोधित कार्य हल होता नजर आएगा. पुरानी गलतियों को सुधारने का अच्छा होगा .. पुराने गिलेशिकवे छोड़कर संबंधों को मधुर बनाएं. संबंधों की अच्छी घटनाओं के पल याद करें न कि खराब. सोमवार एवं मंगलवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए परिश्रम तीव्र होगा. कार्य क्षेत्र में अनुकूल स्थिति से मन प्रसन्न होगा. सामाजिकता के निर्वहन संबंधी व्यस्तता रहेगी. व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी प्रतिभा में निखार आयेगा. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को प्रयासरत क्षेत्रों में मनोवांछित सफलता न मिलने पर असंतोष की अनुभूति करेगा.उपायः मंगल के मन्त्र का जाप करें..गाय को आहार दें..

धनु-सामाजिक संबंधों से अलगाव जैसी स्थिति आप में अवसाद ला सकती है आप में हड़बड़ी व जल्दबाजी आपके लिए सबसे बड़ी कमी है जिससे आप अक्सर नुकसान उठाते हैं. रविवार एवं सोमवार को समुचित परिश्रम के बावजूद भी मनोवांछित परिणाम न मिलने से मन चिंतित होगा. घरेलू वातावरण में छोटे-मोटे तनाव की आशंका है. विद्यार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता में लापरवाही न बरतें अन्यथा परिणाम बुरे हो सकते हैं. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को मन में सुख व उत्साह में वृद्धि होगी. योजनाओं को फलीभूत करने में सक्षम होंगे. नौकरी पेशे में लोकप्रियता व प्रभुत्व बनेगा. उपायः शिव जी का अभिषेक करें..चावल का दान करें..

मकर-भाग्य का सहयोग आपको बहुत ही मजबूती से मिल रहा है. कुछ नई आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होगी. संवेदनशील मन पुरानी मर्मस्पर्शी घटनाओं से ओत-प्रोत होगा. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. यदि आप दूसरों की आलोचना करना छोड़ दें तो आप इस सप्ताह संबंधों का अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. मन को किसी रचनात्मक व अच्छे कार्य में लगायें. संतान संबंधी दायित्वों के प्रति मन चिंतित होगा. रविवार एवं मंगलवार को संवेदनशीलता व क्रोध पर नियंत्रण करें, अन्यथा संबंधों में कटुता की आशंका है. राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर हो सकता है. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को लाभ के अच्छे अवसर मन में प्रसन्नता लाएगा. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी.उपायः दुर्गा कवच का पाठ करें..सुहाग सामग्री का दान करें..

कुंभ-पूरे सप्ताह परिवार को सहेजने व प्यार का संचार करने में प्रयत्नशील रहेंगे. नैतिक कर्तव्यों के प्रति लापरवाही करना ठीक नहीं. शिक्षा-प्रतियोगिता के दिशा में चल रहे प्रयत्न सार्थक होगा. परिश्रम द्वारा कुछ नई सफलताएं प्राप्त कर सकेंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के कुछ अनूठी अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी. राजकीय कर्मचारियों के लिए व्यस्तता का समय होगा. रविवार एवं मंगलवार का पारिवारिक वातावरण सुखद होगा. भौतिक सुख-साधनों में व्यय संभव. कोई महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होने के आसार बनेंगे. बृहस्पतिवार एवं शनिवार का नौकरी में किसी सहकर्मी से मतभेद संभव होगा. आवेश में कोई निर्णय न लें. प्रणय संबंधों में केंद्रित मन भावनात्मक रूप से अभावग्रस्त हो सकता है. राजनीतिज्ञों के लिए थोड़ा उथलपुथल का सामना करना पड़ सकता है. उपायः भगवान भैरव के मन्त्र का जाप करें..उरद दाल की खिचड़ी का भोग लगायें .

मीन-इस सप्ताह संघर्ष के साथ-साथ नई सफलताओं की मंजिल पर चढ़ेंगे. प्रियजनों के भावनात्मक सहयोग से हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे. किसी अपने का सहयोग भी तनाव को कम करने में मददगार बन सकता है. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगे. रविवार एवं सोमवार अच्छी अभिलाषाएं मन में जागृत होंगी. राजनैतिज्ञों से निकटता व राजनैतिक सक्रियता बढ़ेगी. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. सोमवार एवं मंगलवार को आपका मन अध्यात्मिक क्षेत्र में केंद्रित होगा. शुक्रवार एवं शनिवार को नौकरी के वातावरण में किसी सहकर्मी व अधिकारी के व्यवहार से दिक्कतें संभव होंगी. परिजनों के सुख दुख का ध्यान रखें. उपाय-बड़ो के आशीर्वाद से दिन की शुरुआत करें..गुरु मन्त्र का जाप करें..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button