इस फिल्म में ऐश्वर्या राय ने पहने थे 200 किलो सोने के गहने, 70 सुनारों ने मिलकर बनाए थे, सुरक्षा में लगे थे 50 बॉडीगार्ड

आप सभी ने ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर जरूर देखी होगी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के पहने गहने पर आपका ध्यान जरूर गया होगा और इन गहनों पर अपनी राय भी रखी होगी। तो आज हम आपको ऐश्वर्या राय के इन गहनों का सच बता रहे हैं।

नई दिल्ली: Jodha Akbar Aishwarya Rai jewelry: बॉलीवुड सुपरस्टार ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) जहां अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना कायल बना लेती हैं। वहीं, अपने खूबसूरत लुक्स को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। ऐश्वर्या रील या रियल लाइफ हर अंदाज में लोगों का दिल धड़का देती हैं। आप सभी ने ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर (Jodha Akbar) जरूर देखी होगी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के लुक और गहनों पर आपका ध्यान जरूर गया होगा और आपने गहनों पर अपनी राय भी बनाई होगी। तो आज हम आपको ऐश्वर्या राय के इन गहनों का सच बता रहे हैं।

aish_5.jpg

दरअसल ऐश्वर्या ने इस पूरी फिल्म में जो गहने पहने है उनमें से एक भी नकली नहीं था, बल्कि सोने और तमाम बेशकीमती रत्नों और मोतियों से बने थे। जिनमें ऐश्वर्या किसी असली महारानी जैसी ही दिखाई दे रही थी।

aish_4.jpg

जोधा अखबर फिल्म में ऐश्वर्या को सजाने के लिए दो कुंटल सोने का इस्तेमाल किया गया था। बला बराबर गहना भी नकली नही था। बड़े बड़े हार और मांग टीके से लेकर हर एंटीक ज्वैलरी सोने और नायाब मोतियों से जड़ी हुई थीं।

aish_3.jpg

इन सभी गहनों का वजन करीब 400 किलो था। इस गहनों को तैयार करने में 70 कारीगर लगे थे और करीब 50 गार्डों ने इनकी सुरक्षा चौकसी की थी।

aish_2.jpg

जोधा अखबर फिल्म में ऐश्वर्या राय ने रानी जोधा का किरदार निभाया था। इस फिल्म के हर सीन को मेकर्स रीयल लुक देना चाहते थे और जरा भी कोताही नहीं करना चाहते थे।

aish_13.jpg

इसलिए शायद ऐश्वर्या राय का जोधा लुक आज भी महिलाओं के बीच सिर चढ़कर बोलता है। इतना ही नहीं तमाम दुल्हनों के बीच ये रानी लुक रिक्रिएट किया जाता है। फिल्म की रिलीज के बाद ये राजपूती गहने खूब डिमांड में आ गए थे।

aish_1.jpg

बता दें कि इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन की जोड़ी फैंस को बेहद पसंद आई थी और ये फिल्म सुपरहिट रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *