अगर घर में रखेंगे कछुआ, तो दौड़कर आएगा पैसा, बरसेगा पैसा ही पैसा !

हमारे धार्मिक शास्त्रों के अनुसार कछुआ एक ऐसा जानवर है जिसे काफी भाग्यशाली माना जाता है. जी हां वास्तु शास्त्र में भी कछुए के कई गुण बताये गए है. ऐसा कहा जाता है, कि कछुए की कोई भी तस्वीर आपको बड़ी परेशानी से बचा सकती है. दरअसल ऐसा माना जाता है, कि घर में कछुए को रखना काफी शुभ होता है. हालांकि हम यहाँ असली कछुए को रखने की बात नहीं कर रहे, बल्कि कछुए की तस्वीर रखने की बात कर रहे है. बरहलाल यदि घर में तंगी चल रही हो या पैसो के आगमन में रुकावटों का सामना करना पड़ रहा हो तो आप कछुए के इस उपाय से बेहद लाभ उठा सकते है.

elss mutual fund doubles income tax savers money in one year

बता दे कि यह इतना आसान उपाय है, जिसे हर व्यक्ति घर में आसानी से कर सकता है. गौरतलब है, कि फेंगशुई के अनुसार कछुए को घर या ऑफिस में रखने के कुछ नियम बनाये गए है. यानि इसे घर या ऑफिस में रखने की कुछ खास जगहे बताई गई है. जी हां इन जगहों पर कछुए को रख कर खूब लाभ प्राप्त किया जा सकता है. तो चलिए अब आपको बताते है, कि कछुए को कौन सी जगह पर रखना शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि कछुए को घर में रखने मात्र से ही आपके लिए कामयाबी के सारे दरवाजे खुल जाते है और घर में धन दौलत के खजाने भरने लगते है.

बता दे कि कछुए को घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए. जी हां कछुए को सोने वाले कमरे में बिलकुल नहीं रखना चाहिए. दरअसल कछुआ बेहद प्रभावशाली होता है और इसलिए इससे आपके वास्तु दोष भी खत्म हो सकते है. इसके इलावा आप असली कछुए को भी घर में रख सकते है, यदि आपको इससे डर न लगता हो. बरहलाल धातु के या असली कछुए को घर में पानी से भरे बाउल में डाल दे और फिर इस बाउल को अपने मकान की उत्तर दिशा में रख दे. इसके साथ ही कछुए की प्रतिमा घर में रखने के लिए भी उत्तर दिशा ही सबसे उत्तम मानी जाती है.

सुख-समृद्धि का प्रतीक

वास्तु शास्त्री मानते हैं कि कछुआ को घर में रखने से सुख शांति और समृद्धि बढ़ती है, सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में किसी की बुरी नजर नहीं लगती है, कछुआ नजर दोष खत्म करता है। बाजार में हर तरह की धातु से निर्मित कछुए मिल रहे हैं, मात्र 25 रुपए से लेकर दो-तीन हजार रुपए तक के कांच, पीतल, तांबा के कछुए और उंगलियों में पहनने के लिए 500 रुपए कीचांदी और 30 हजार रुपए तक के सोने की अंगूठियां भी मार्केट में मिल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *