जिस घर की महिलाएं करना नहीं भूलती ये काम, वहां कुबेर महाराज रहते है मेहरबान !

इसमें कोई दोराय नहीं कि अगर जीवन है तो समस्याएं और परेशानियां भी जरूर होगी. बरहलाल जब घर पर कोई मुसीबत आती है, तो परिवार के सदस्य ढाल बन कर खड़े हो जाते है. मगर फिर भी ऐसे बहुत से कार्य है, जो यदि महिलाओ द्वारा किये जाए तो घर में कोई दुःख या कोई परेशानी प्रवेश नहीं कर पाती और साथ ही आपका घर कुबेर के खजाने की तरह भरा रहता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ कार्यो के बारे में बताने जा रहे है. सबसे पहले तो घर के हर कमरे में पचास ग्राम फिटकरी रखे. इससे किसी भी तरह का दोष आपके घर टिक नहीं पायेगा.

गौरतलब है, कि पूर्व और दक्षिण दिशा की तरफ सर करके सोने से उम्र और जेब दोनों चीजे बढ़ती है. इसके इलावा झाड़ू पोंछा खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए और इसे रसोई घर में तो बिलकुल न रखे. जी हां इन चीजों को हमेशा छुपा कर ही रखे. वही पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा नमक डाल ले. इससे नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी. इसके साथ ही घर में यदि नल लीक कर रहा हो तो उसे ठीक करवा ले. जी हां पानी का टप टप टपकना अशुभ माना जाता है. इसके इलावा आग पर रखा दूध या चाय उबलना नहीं चाहिए. इससे आमदनी में ज्यादा खर्च होने की सम्भावना रहते है.

हर प्रकार की मानसिक परेशानी दूर करने के लिए हनुमान जी का पूजन करे. यानि हनुमान चालीसा का पाठ करे. इसके साथ ही हर मंगलवार और शनिवार हनुमान जी को भोग लगाएं. गौरतलब है, कि हर मंगलवार बच्चे के सर से ग्यारह बार कच्चा दूध वार कर किसी जंगली कुत्ते को शाम के समय पिला दे. दरअसल मान्यता है, कि ऐसा करने से बच्चे की उम्र बढ़ जाती है. यदि आप किसी रोग से पीड़ित है तो सोते समय अपना सिरहाना पूर्व दिशा की तरफ करके सोये. इसके साथ ही जिस कमरे में आप सोते है वहां एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रख ले, इससे आपका स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहेगा.

amazon app quiz 2021 answers in hindi

बरहलाल यदि घर की महिलाएं बिना भूले इन सब बातों का ध्यान रखेगी तो घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *