छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का उत्पात : दंतेवाड़ा में दो जेसीबी मशीनों में लगाई आग, राजनांदगांव में दो ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या

दंतेवाड़ा/राजनांदगांव/सुकमा।छत्तीसगढ़ के अलग-अलग नक्सल प्रभावित हिस्सों में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। दंतेवाड़ा में जहां नक्सलियों ने नल-जल योजना में लगी दो जेसीबी मशीनों को आग लगा दी। साथ ही पर्चे भी फेंके। नक्सलियों ने गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ पर विरोध जताया है। वहीं राजनांदगांव में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने दोनों ग्रामीणों को मुखबिरी के शक में गोली मार दी।

– राजनांदगांव जिले के गण्डई के सुखतरा गांव में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने दो ग्रामीणों अशोक मेरावी और गुमान सिंह की बुधवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ग्रामीणों को बुधवार देर रात अगवा किया गया था।

– ग्रामीणों की हत्या करने के बाद नक्सलियों ने दोनों का शव गांव के पास ही फेंक दिया। नक्सलियों ने दोनों ग्रामीणों को मुखबिरी के संदेह में अगवा किया था। इसकी बाद उनकी सुबह हत्या कर दी गई।

– एएसपी नक्सल ऑपरेशन यश पाल सिंह ने बताया की नक्सलियों ने गोली मारकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके है। पर्चों में पुलिस मुखबिरी की बात नक्सलियों ने कही है। जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं।

जेसीबी मशीन में लगाई आग

– दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने वारदात की है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात 20 से 25 की संख्या में वर्दीधारी हथियार बंद नक्सली समलवार गांव पहुंच गए। समलवार गांव में एक एजेंसी नल-जल योजना का कार्य कर रही थी। नक्सलियों ने एजेंसी के कर्मी को बंधक बनाकर वहीं रखे डीजल से जेसीबी में आग लगा दी।

– घटना की सूचना पर किरंदुल पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ियों में लगी आग बुझाई। मौके पर नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके थे। पुलिस ने पर्चों को जब्त कर लिया है। एसडीओपी धीरेंद्र पटेल ने बताया की फेंके गए पर्चों में नक्सलियों ने गढ़चिरौली मुठभेड़ का किया विरोध है।

मुठभेड़ के दौरान हथियार छोड़कर भागे नक्सली

– सुकमा में बुधवार को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के बाद कुछ नक्सली अपने हथियार छोड़कर भाग निकले। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने हथियारों को जब्त किया है।

– सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, सुकमा के भेजी थाना क्षेत्र के कोसलपारा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। घटनास्थल से एयर गन, भरमार और नक्सली सामग्री बरामद करने का दावा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *