अंतिम चरण के चुनाव के दौरान नितीश ने दिया ऐसा बयान कि भाजपा में मच गई हलचल, राबड़ी देवी ने इस तरह..

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के नेता नितीश कुमार ने एक ऐसा बयान दिया है जो भाजपा में हलचल पैदा कर रहा है. उन्होंने भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बारे में टिपण्णी की है. उन्होंने अपने बयान में काहा कि महात्मा गांधी पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने जो बयान दिया है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

नितीश ने हालाँकि इसे भाजपा का अंदरूनी मामला बताया. भाजपा के साथ गठबंधन में नितीश कुमार की पार्टी जदयू भी शामिल है लेकिन इस तरह के बयान से नितीश ने हलचल पैदा कर दी है. असल में आज चुनाव संपन्न हो जाएगा जिसके बाद गठबंधन को लेकर जोड़ तोड़ तेज़ हो जायेगी. सभी दल इस कोशिश में हैं कि २३ तारीख़ को जब चुनावी नतीजे आयें तो उनकी तैयारी पूरी रहे. नितीश ने इसके अतिरिक्त ये भी कहा कि इतनी लम्बी अवधि में चुनाव नहीं होने चाहिएँ.

नितीश के इस बयान पर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद का बयान आया है. राजद नेत्री राबड़ी देवी ने बयान दिया कि नितीश कुमार को सरकार से अलग हो जाना चाहिए थे..इतनी तकलीफ़ है ततो प्रज्ञा ठाकुर से.. तो इस्तीफ़ा देकर अलग हो जाना चाहिए था. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नितीश कुमार की आलोचना की है. उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा ठाकुर पर आतं’कवाद के गंभीर आरोप लगे हैं, उन्हें भाजपा ने भोपाल से अपना प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने अपने चुनावी प्रचार के दौरान शहीद हेमंत करकरे पर ग़लत टिपण्णी की जिसकी वजह से उन्हें तीन दिन तक प्रतिबन्ध भी झेलना पड़ा. अब उन्होंने नाथूराम गोडसे को सच्चा देशभक्त बता दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *