November मासिक राशिफल: पूरे महीने का लेखा- जोखा, क्या कहते हैं सभी राशियों के सितारे

masik rashifal

मासिक राशिफल, नवम्बर 2019 november 2019 horoscope

मेष – मेष राशि वाले जातको के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा। इस माह गुरू भाग्य स्थान में एवं एकादश भाव का स्वामी शनि भी गुरू के साथ भ्रमण करेगा जिस कारण कार्य पक्ष में मजबूती आयेगी और रूके हुये तथा योजनाओं में गतिशीलता आयेगी। धार्मिेक कार्यों की ओर रूझान बढ़ेगा जिससे आत्मशक्ति में वृद्धि होगी। पारिवारिक स्थितिया पहले की अपेक्षा काफी अनुकूल साबित होगी। सगे-सम्बनिधयों से कुछ लाभ भी हो सकता है। आर्थिक पक्ष- माह के उतरार्ध के बाद धन का स्वामी आर्थिक पक्ष के लिए काफी अनुकूल रहेगी। अचानक कुछ धन का लाभ होगा। स्वास्थ्य- कुछ लोगों को पैरो व मासपेशियों से सम्बनिधत शिकायत हो सकती है। कैरियर व व्यवसाय- व्यवसायी वर्ग को लाभ कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी वर्ग के लोगो को अपने बॉस के सामने बात करने में ना हिचकिचायें। वैवाहिक स्थिति- दाम्पत्य जीवन में स्थितिया कुल मिलाकर सामान्य बनी रहेंगी। उपाय -सुंदर कांड का पाठ करें..गेहू को भीगाकर गाय को खिलाये ..

वृष राशि -वृष राशि वालों के लिए इस मास कार्यों में आपका मन लगेगा एंव दूसरों से प्रभावित होकर आप वैसा ही कार्य करने के इच्छुक होंगे। जिददी स्वभाव व अक्रामक रूख तथा शीघ्र निर्णय लेने वाली प्रवृत्ति से कई बार आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है। छठे भाव का सूर्य बेवजह तनाव उत्पन्न कर सकता जिस वजह से नींद में कमी आयेगी। आर्थिक पक्ष- किये गये कार्यों का भुगतान होगा एंव धन के नयें संसाधनों को जुटाने में सफलता भी मिल सकती है। स्वास्थ्य- शारीरिक व्याधिया उत्पन्न होगी जिसमें आपका धन अधिक खर्च हो सकता है। आख में चोट लग सकती है या फिर कोई रोग होने की आशंका है। कैरियर व व्यवसाय- कार्य व व्यवसाय में रूकावटें एंव बाधायें आयेंगी। बहुत से बनते हुये कार्य भी ऐन मौके पर बिगड़ सकते है। वैवाहिक – गुरू व बुध का एक साथ सप्तम भाव में होना इस बात का सूचक है कि दाम्प्त्य जीवन में शांति बनी रहेगी। उपाय – गुरु मन्त्र का जाई करें ..चने दाल का दान करें ..

मिथुन राशि-मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना बेहतरीन साबित होगा। भौतिक संसाधनों में वृद्दि होगी जिससे परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। किसी सास्कृतिक कार्यक्रम में आप हिस्सा लेंगे जिससे नकारात्मक विचारों में कुछ कमी आयेगी। आर्थिक पक्ष- आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। परिवार में सभी स्वस्थ्य होंगे। स्वास्थ्य- मौसमी बीमारी के अलावा कोई ज्यादा स्वास्थ्यगत परेशानी ना स्वयं को ना ही परिवार को आ रही है। कैरियर व व्यवसाय- अपने दिमाग की वजह से आप व्यापार को एक नई गति प्रदान करने में कामयाब होंगे। नयें लोगों को जाब मिलने के आसार है। वैवाहिक स्थिति- जीवन साथी से कार्य के कारण दूरी बन सकती है उपाय – गणपति मन्त्र का पाठ करें ..पौधों का दान करें ..

कर्क -भाग्य भाव के स्वामी का षष्ठ में भ्रमण शनि के साथ होने से रोग एवं ऋण की कमी होगी जिससे कार्य पक्ष में मजबूती आयेगी और जिससे लाभ के अवसर भी आयेंगे। किसी महत्वपूर्ण फैसले पर सोच समझकर ही निर्णय ले। आर्थिक पक्ष- अचानक व्यय बढ सकता है, जिसकी वजह से आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है। स्वास्थ्य- आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा किन्तु माता पक्ष को शारीरिक कष्ट हो सकता है। कैरियर व व्यवसाय- कुछ व्यवधान व समस्यायें आयेंगी किन्तु माह के अन्त में उनका समाधन भी हो जायेगा। जाब से जुड़े लोग संयम बरतें। वैवाहिक स्थिति- पुराने विवादों का निपटारा होकर फिर से सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। उपाय -मंगल का व्रत करें.. मंगल कामना से सूक्ष्म जीवो को आहार दें..

सिंह-भाग्य पक्ष मजबूत रहेगा। नये व्यकितयों से जान पहचान बढ़ेगी। आप अत्यधिक भावुकता से बचें। कार्य योंजनाओं में कुछ प्रगति होगी जिससे मन कुछ हल्का होगा। मित्रों के सहयोग से कुछ कार्य पूर्ण होंगे। आर्थिक पक्ष- आय की स्थिति में कुछ गिरावट होगी जिससे आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है। स्वास्थ्य- कुछ लोगों को कब्ज की शिकायत बनी रहेगी। इसलिए अपने खान-पान पर ध्यान दें। कैरियर व व्यवसाय- नौकरी वाले जातकों को पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपने व्यवसाय को दिमाग से चलायें न कि दिल से। वैवाहिक स्थिति- जीवन साथी की व्यर्थ की बातों से मन कुछ खिन्न हो सकता है। उपाय -सूर्य के मन्त्र का जाप करें ..मीठे रोट का भोग लगायें और प्रसाद वितरित करें ..

कन्या -शारीरिक क्षमता का विकास होगा जिससे आप रचनात्मक कार्यों को अंजाम देने में कामयाब होंगे। व्यापार में कोई बड़ा लेन-देन न करें। कैरियर में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक पक्ष- आय व व्यय में समानता बनी रहेगी। आमदनी का कुछ हिस्सा बुजुर्गों पर खर्च करना पड़ेगा। स्वास्थ्य- शरीर में सिर दर्द की शिकायत हो सकती है। साथ ही मानसिक शांति में कुछ कमी आयेगी। कैरियर व व्यवसाय- व्यापार में धन के रूकने से परेशानियॉ आ सकती हैं। लेनदेन में सावधानी रखें तथा भरोसे पर कार्य ना करें। वैवाहिक स्थिति- वैवाहिक जीवन में बच्चो के कारण विवाद पैदा हो सकता है। उपाय -राहु मन्त्र का जाप करें ..कुत्ते को रोटी खिलाएं ..

तुला -नवयुवकों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। अत्यधिक व्यस्तता रहने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य योजनाओं के प्रति सतर्कता बरतनें की आवश्यकता है। आर्थिक पक्ष- आय में बढ़ोत्तरी के आसार है। सोच समझकर ही धन का निवेश करें। स्वास्थ्य- बदलते मौसम के मिजाज को देखकर अस्थमा रोगियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। कैरियर व व्यवसाय- रोजगार में प्रगति की नई उम्मीद बनेंगी। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक स्थिति- जीवन साथी से आप बहुत कुछ चाहेंगे, परन्तु इस समय आपको निराशा ही हाथ लगेगी। उपाय -शुक्र कवच का पाठ करें ..सुहाग की सामग्री का दान करें ..

वृश्चिक -जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें वरना हानि हो सकती हैं। सामाजिक कार्यों में बाधा आयेगी परन्तु विचलित न हो सफलता आपको ही प्राप्त होगी। विरोधियों के प्रति सतर्कता बरतें। आर्थिक पक्ष- कपड़ों या अन्य पर अत्यधिक व्यय के संकेत है। धन के लेन-देन में सावधानी अपेक्षित है। स्वास्थ्य- अधिक गरिष्ठ भोजन से परहेज करें वरना पेट खराब हो सकता है। कैरियर व व्यवसाय- व्यापार में लिखित समझौता ही आपके लिए हितकारी रहेगा। प्राइवेट जाब करने वालों को कुछ लाभ हो सकता है। वैवाहिक स्थिति- दाम्पत्य जीवन में स्थितिया सामान्य रहेगी। उपाय -शिव मन्त्र का जाप करें ..दूध का दान करें ..

धनु -वर्तमान ग्रहों की स्थिति जिसमें लग्नस्थ गुरू शनि के होने से आपका यह महीना रिश्तो के प्रति चिंता का रहेगा। वाणी में संतुलन बनायें रखें। आर्थिक पक्ष- सौन्दर्य प्रसाधनों पर धन का व्यय अधिक होगा। आय में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। स्वास्थ्य- कुछ लोगों को गले के रोग होने की आशंका है। अतः सावधानी बरतें। कैरियर व व्यवसाय- व्यवसाय के प्रति सर्तकता बरतें अन्यथा किसी से अनुबन्ध टूट सकता है। कैरियर में किसी कारण गतिरोध आ सकता है। वैवाहिक स्थिति- घरेलू तनाव की वजह से आपस में तकरार हो सकती है। उपाय -शनि मन्त्र का जाप करें ..तिल का दान करें ..

मकर -मकर राशि वालों के लिए ग्रह अनुकूल रहेंगे इसलिए इस समय परिस्थितिया आपके अनुकूल रहेगी। एनजीओ से सम्बनिधत कोई कार्य मिल सकता है। राजनीतिज्ञो से नजदीकिया रखना आपके लिए हितकारी रहेगा। आर्थिक पक्ष- धन की सिथति अच्छी रहेगी। आमदनी के कुछ नयें स्रोतों में भी इजाफा होगा। स्वास्थ्य- वीपी वाले लोग स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कैरियर व व्यवसाय- नौकरी वाले लोगों को कुछ अर्थ लाभ हो सकता है। रोजगार में उन्नति के नयें अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक स्थिति- जीवन साथी से मेल-जोल बना रहेगा।उपाय – केतु मन्त्र का जाप करें ..फल या मीठे का प्रसाद बांटे ..

कुम्भ-रूके हुये कार्यों में प्रगति होगी जिससे मन कुछ प्रसन्न रहेगा। राजकीय कर्मचारियों को लाभ मिलने की सम्भावना है। समय-सीमा पर अपना कार्य कर लें। आर्थिक पक्ष- कुछ लोगों की कमाई इन दिनों अच्छी होगी। स्वास्थ्य- शारीरिक उर्जा में वृद्धि होने से मन थोड़ा सा प्रसन्न होगा। कैरियर व व्यवसाय- प्राइवेट जाब वाले लोग अपने बास से मधुरता बनायें रखें। वैवाहिक स्थिति- जीवन साथी के विचारों से कुछ लाभ हो सकता है। उपाय – विष्णु शहत्र्नाम का पाठ करें . मीठे रसीले फलो का दान करें ..

मीन – अष्टम का सूर्य आपको इस महीने में मध्यम फल देगा। जो लोग लोहा या इलेक्ट्रानिक का कार्य करते है उनके लिए अच्छा रहेगा। कार्य के प्रति आप सजगता रखें वरना जरूरी कार्य छूट सकते हैं। घर के आकर्षण की वस्तुओं की खरीददारी हो सकती है। आर्थिक पक्ष- आर्थिक स्थिति में कोई ज्यादा अंतर नहीं दिखाई देगा। सर्विस वर्ग के लोगो को सोच विचार कर खर्च करना चाहिए। स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में कुछ शिथिलिता रहेगी। कैरियर व व्यवसाय- प्रतिस्पर्धा के दौर में कुछ कठोर कदम उठाने होंगे। कैरियर की दृषिट से यह समय संघर्षशील रहेगा। वैवाहिक स्थिति- किसी दूसरे की बात पर विश्वास करके अपने साथी झगड़े न। उपाय -सूर्य को अर्ध्य देकर दिन की शुरुआत करना उत्तम विशेषकर रविवार को ..गाय की सेवा करें ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *