तीन फ़ीट के दूल्हा और दुल्हन की शादी, अनोखी शादी को देखने के लिए उमड़ी भीड़

people had gathered to see the marriage of three feet dulha and dulhan

आज हम आपको बताने जा रहे एक ऐसी अनोखी शादी जिसे देखकर आप भी खुश हो जायगे जी हां ये एक ऐसी जोड़ी है जिनकी शादी देखने के लिए कई लोगो की भीड़ जमा हो गई. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये लोग कोई सेलिब्रिटी नहीं है, लेकिन फिर भी इनकी शादी देखने के लिए कई लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. यक़ीनन आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर इस जोड़ी में ऐसा क्या खास है. तो चलिए आपको भी इस अनोखी जोड़ी के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

इस शादी में लड़का और लड़की दोनों ही पिंपलगाव बसवंत के रहने वाले है. इसके इलावा लड़के का नाम संदीप है और लड़की का नाम मोनाली है. मगर यहाँ खास बात ये है कि इन दोनों की हाइट ही केवल तीन फ़ीट है. अब जाहिर सी बात है कि इस अनोखी जोड़ी को देखने के लिए लोगो की भीड़ तो जमा होनी ही थी. बता दे कि गुरुवार को ही इन दोनों की शादी हुई है.पिंगले ने उन्हें बताया कि उनके गांव के दगु कचरू गिते के पुत्र संदीप का कद भी तीन फ़ीट ही है. बरहलाल जब मोनाली के पिता को इस लड़के के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बेटी की शादी की बात चलाने में जरा सी भी देर नहीं की. जी हां मोनाली के पिता बकायदा संदीप के घर गए और उसके पिता से अपनी बेटी और संदीप के रिश्ते की बात करने लगे. वैसे भी संदीप और मोनाली का कद एक जितना ही है, तो ऐसे में इस शादी से किसी को कोई ऐतराज नहीं था.

people had gathered to see the marriage of three feet dulha and dulhan

जी होने के बाद बड़ी धूम धाम से इन दोनों की शादी की गई. जी हां इनकी शादी में केवल इनके रिश्तेदार ही नहीं बल्कि गांव भर के सभी लोग आये थे. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो गांव वालो ने इस शादी में शामिल होकर इस अनोखी शादी को और भी लाजवाब बना दिया. गैरतलब है कि लड़का और लड़की के घर वालो ने मिल कर ही विवाह का पूरा कार्यक्रम तय किया था. इस दौरान कोई लेन देन की समस्या भी नहीं हुई.

ऐसे में पिंगले ने उन्हें बताया कि उनके गांव के दगु कचरू गिते के पुत्र संदीप का कद भी तीन फ़ीट ही है. बरहलाल जब मोनाली के पिता को इस लड़के के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बेटी की शादी की बात चलाने में जरा सी भी देर नहीं की. जी हां मोनाली के पिता बकायदा संदीप के घर गए और उसके पिता से अपनी बेटी और संदीप के रिश्ते की बात करने लगे. वैसे भी संदीप और मोनाली का कद एक जितना ही है, तो ऐसे में इस शादी से किसी को कोई ऐतराज नहीं था. बरहलाल ऐसे में संदीप के पिता जी ने भी मोनाली के पिता का ये प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. वही दूल्हा दुल्हन यानि संदीप और मोनाली ने भी एक दूसरे को पसंद कर लिया.

people had gathered to see the marriage of three feet dulha and dulhan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *