Uncategorized

बेहद गुस्सैल होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बात बात पर हो जाते हैं खफा

गुस्सा आना आम बात है मगर कई बार आपने देखा होगा लोगों को छोटी-छोटी बातों पर मुंह फुलाते हुए Zodiac Description: गुस्सा आना आम बात है मगर कई बार आपने देखा होगा लोगों को छोटी-छोटी बातों पर मुंह फुलाते हुए। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि कुछ राशि के जातकों के स्वभाव में ही गुस्सा भरा होता है। वहीं, कुछ राशि के जातक नर्म स्वभाव के होते हैं और शांत रहना जानते हैं। आइए जानते हैं ऐसी चार राशियों के बारे में जिनका गुस्सा सातवें आसमान पर रहता है।

मेष राशि – ज्योतिष शास्त्र में इस बात का जिक्र मिलता है कि मेष राशि के लोगों में गुस्सा भरा होता है। कई बार इनका गुस्सा विकराल रूप भी धारण कर लेता है। कहा जाता है कि ये लोग जरा सी बात भड़क जाते हैं। अगर कोई कार्य उनके मन मुताबिक न हो तो उनका पारा सातवें आसमान तक पहुंच सकता है। इस राशि के जातकों को गुस्सा में इस बात का ख्याल भी नहीं रहता है कि उनके क्रोध का परिणाम क्या हो सकता है। इससे लोगों की इमेज भी प्रभावित हो सकती है।

mesh rashi

वृषभ राशि – विद्वानों के अनुसार वृषभ राशि के लोग स्वभाव से काफी जिद्दी और गुस्सैल होते हैं। क्रोध में ये जातक काफी आक्रमक रवैया भी अपना सकते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार गुस्से में आकर ये लोग कई ऐसे निर्णय ले लेते हैं जिसकी वजह से इन्हें बाद में पछताना पड़ सकता है। ऐसे में ये लोग खुद का ही नुकसान करा बैठते हैं, कहा जाता है कि वृषभ राशि के जातकों से कोई भी बहस जीत पाना बहुत कठिन होता है। इतना ही नहीं, ये लोग जल्दी अपनी गलती भी नहीं मानते हैं। (यह भी पढ़ें- ये चार राशियां मानी जाती हैं बहुत डॉमिनेटिंग, इस राशि के लड़के-लड़कियां अपने पार्टनर पर करते हैं राज)

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के बारे में कहा जाता है कि इनकी छवि शेर जैसी ही होती है। कहते हैं कि अगर इस राशि के लोगों को गुस्सा आ जाता है तो फिर इन्हें कोई भी हद याद नहीं रहती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ये लोग गलत बात सुनते ही आपे से बाहर हो जाते हैं। इनके गुस्से पर काबू करना लगभग असंभव ही होता है। ऐसे में बेहतर होगा कि उस वक्त इन लोगों को अकेला ही छोड़ देना चाहिए। कहा जाता है कि सिंह राशि के लोग जितने अच्छे दोस्त होते हैं, उससे बुरे दुश्मन माने जाते हैं।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों का राशि चिन्ह बिच्छू होता है, कहते हैं कि इस राशि के जातकों का गुस्सा बिच्छू के डंक के बराबर ही होता है। ज्योतिषियों के मुताबिक इस राशि के लोगों का गुस्सा बहुत खराब होता है और बात-बात पर ये क्रोधित हो जाते हैं। माना जाता है कि ये लोग छोटी-छोटी बातों पर खफा हो जाते हैं। क्रोध पर नियंत्रण नहीं होने की वजह से कई बार ये खुद का ही नुकसान करा लेते हैं। कई बार गुस्से में आकर ये लोग कुछ ऐसी बात बोल जाते हैं जो दूसरों को ठेस पहुंचा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button