गुरुवार की सुबह पीपल के पास बोले ये मंत्र आपकी हर मनोकामना होगी पूरी

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे इस लेख में आपका का स्वागत है आज हम आपको इस लेख में 2 ऐसे मन्त्र के बारे में बताने वाले जिनको अगर आप पीपल के पेड के सामने बोल देते है तो आपको हर मनोकामना पूरी हो जायेगी ! पितृ पक्ष के दौरान दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध किया जाता है मान्यता है अगर पितृ नारज हो जाये तो व्यक्ति का जीवन भी खुशहाल नही रहता है और उसे कई तरह का सामना करना पड़ता है यही नही घर में अशांति फैलती है और व्यापार और ग्रहस्ती में भी हानि उठानी पड़ती है ! ऐसे में पितरो को त्रप्त करना और उनकी आत्म की शांति के लिए पितर पक्ष में श्राद्ध करना बहुत जरुरी माना जाता है !

श्राद्ध में पितरो की तृप्ति के लिए भोजन पहुचाया जाता है व पिंड दान तर्पण कर उनकी आत्म की शांति की कामना की जाती है हिन्दू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्त्व है ! हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग में मृत्यु के बाद मर्त व्यक्ति का श्राद्ध करना बेहद जरुरी माना जाता है ! मान्यता है अगर श्राद्ध न किया जाय तो मरने वाले व्यक्ति के आत्मा को मुक्ति नही मिलती वही कहा जाता है की पितृ पक्ष के दौरान पितरो का श्राद्ध करके उन्हें प्रसन्न किया जाता है उनकी आत्मा को शांति मिलती है !

आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसे करने से आपको पितृ दोष से मुक्ति मिल जाएगी और आपको सभी मनोकामना भी पूर्ण होगी !

पीपल में पितरो का वास माना गया है जिससे गुरवार के दिन पीपल के वृक्ष की पूजा करने से शीघ्र ही पितरो का आशीर्वाद मिलता है ! गुरवार की सुबह आपको सर्व प्रथम स्नान करना है उसके पशचात आप पीपल के पेड पर जल चढ़ाएं और गाय के शुद्ध घी का दीपक आपको पीपल के वृक्ष के सामने रख देना है इसके बाद आप निम्न मन्त्र को पीपल के पास बोल दे !

वो मन्त्र है :-

ॐ कुल देवताये नमः

ॐ पितृ देवताये नमः

मन्त्र पूर्ण होने के पशचात पीपल के पेड के सामने आप अपनी प्रार्थना बोले  ! पितर देव के हर कार्य से आपको सफलता मिलेगी और आपके आगे आने वाले हर मुसीबत से आपके पितर आपकी रक्षा करगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *