राहु-केतु इन 4 राशियों को बनाएंगे अरबपति, ज़िन्दगी में हो जाएगा बड़ा चमत्कार

rahu ketu rashi parivartan

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, कई राशियों के जीवन में अमूल-चूल परिवर्तन लाने वाला होगा। ज्योतिष में राहु-केतु को छाया ग्रह के तौर पर माना गया है कि लेकिन यदि यह बिगड़ जाए तो जीवन को ऊथल-पुथल से भर देता है। कृपा बरसाने पर आएं तो भिखारी को भी राजा बना देते हैं। किसी ग्रह का राशि परिवर्तन विभिन्न राशि के लोगों पर अलग-अलग असर डालता है। राहु-केतु के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के जातकों को मुसीबतों में डाल सकता है तो कुछ राशियों के जातकों के लिए मालमाल करने वाला साबित होगा।

ज्योतिषशास्त्री चन्द्रप्रभा बताती हैं कि, ऐसे में अच्छा रहेगा कि कुछ आसान से उपाय कर लें ताकि राहु केतु के अशुभ प्रभाव से आपको तकलीफ का सामना नहीं करना पड़े। अगर राहु आपको शुभ फल दे रहा है तब भी आप यह उपाय कर सकते हैं। इन उपायों से राहु केतु से प्राप्त शुभ फलो में वृद्घि होगी।

वृषभ, कर्क,- व्यवसाय के क्षेत्र में धन, मान तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पैसों की कमी नहीं रहेगी। व्यापार हेतु भागदौड़ और वसूली हेतु प्रवास से लाभ होने की संभावना रहेगी। उच्च पदाधिकारी खुश होने से पदोन्नति के संयोग खड़े होंगे। सरकार, मित्र तथा सम्बंधियों से लाभ होंगे। प्रेम जीवन मधुर रहेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद अनुभव होगा। संतान की प्रगति आपमें संतोष की भावना का एहसास कराएगी। नए कार्यों की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं।

सिंह, मकर- आकस्मिक धनलाभ का योग बनते हैं। मानसिक तथा शारीरिक श्रम के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। बिजनेस के संदर्भ में अच्छी आय प्राप्त होगी। अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार कर पाएंगे। उच्च अधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। विरासत सम्बंधी लाभ होंगे। अनैतिक कामवृत्ति पर संयम रखें। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक विचार आपके कष्ट को कम करेंगे। आपका आने वाला समय कामयाब आपको बना सकता है।

राहु-केतु का यह राशि परिवर्तन को साल की सबसे बड़ी ज्योतिषीय घटनाओं में से एक माना जा रहा है। ऊपर बताई चार राशियों के अलावा अन्य पर इस राशि परिवर्तन का प्रतिकूल या उदासीन असर रहेगा। चूंकि यह छाया ग्रह है इसलिए इससे किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *