राहु-केतु हुए आमने सामने , इन 5 राशियों के लोगों की बदलने वाली है किस्मत

ग्रहों का प्रभाव जीवनभर रहता है। शुभ और अशुभ दोनों परिस्थितियों में ग्रह जीवन को प्रभावित करते हैं। कई बार व्यक्ति सोचने समझने की शक्ति खो देता है और परेशानियां उसे घेर लेती हैं। भारतीय ज्योतिष के मुताबिक ऐसा अक्सर राहु या केतु की दशा या अशुभ दृष्टि के कारण होता है। ये दोनों ग्रह छाया ग्रह माने जाते हैं इसलिए इनकी दशा के कारण व्यक्ति स्वयं को ही अपना दुश्मन मान लेता है और समझदारी से काम लेना बंद कर देता है। कितना भी समझदार व्यक्ति क्यों ना हो यदि इन ग्रहों की कुदृष्टि उसपर पड़ गई तो उसके जीवन में कठिनाईयां आ जाती हैं।ऐसा नहीं है कि राहु-केतु मनुष्य का सिर्फ बुरा ही करते हैं।

कुंडली में इनकी शुभ स्थिति तरक्की और धन प्राप्ति करवाती है यही नहीं बल्कि कहा जाता है कि राहु-केतु प्रसन्न होने पर व्यक्ति के जीवन को स्वर्ग बना देते हैं| इसी क्रम में हम आपको बताने जा रहे है की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय राहु-केतु कुछ राशियों पर प्रसन्न होने वाले हैं, जिसकी वजह से कुछ राशियों के लोगों को सफलता मिलेगी और उनकी सोई हुई किस्मत चमक जायेंगी. तो चलिए आप भी जान लीजिये उन राशियों के बारे मे…

1.मेष राशि-आज रात बन रहे इस विशेष संयोग के कारण आपके काम तेजी से बनेंगे विवाह कार्य के क्षेत्र में अटके हुए काम सफल होंगे। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। आप तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। क्रोध आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। रुपए-पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। हमेशा कुछ अलग करने की आदत आपको सफल बनाएगी।

mesh rashi

2.मिथुन राशि-आज रात बन रहे इस विशेष संयोग से आपके ग्रहों में तेजी से परिवर्तन हो रहा है। जिसके कारण आपकी लव लाइफ सबसे अधिक प्रभावित होगा आपको लव लाइफ में तेजी से सफलता मिलेगी महालक्ष्मी की दया दृष्टि आप पर बनी रहेगी। परिवार में बड़े बुजुर्गों के साथ मतभेद हो सकते हैं। आने वाला समय आपके लिए बेहद खास होने वाला है।

money

3.कर्क राशि-आज रात बन रहे इस विशेष संयोग के कारण आप अपने जीवन में अचानक नए विशेष परिवर्तन देखने को मिलेंगे। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। आप अपनी किस्मत खुद बदलने की क्षमता रखते हैं। आप जो भी काम मन लगाकर करेंगे। आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी नया काम शुरू करने से पहले महालक्ष्मी का नाम लेकर शुरू करें। आपको भारी धन लाभ होगा।

4.कन्या राशि-इस विशेष योग के कारण आपको अपने जीवन में अनेक नई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सभी प्रकार की चुनौतियों को पार करते हुए आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में सफलता हासिल करेंगे।

5.मकर राशि-आज रात बन रहे इस इस विशेष संयोग के कारण आप अपने परिवार के लिए कुछ ऐसा करेंगे। जिसके कारण आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा सभी में वृद्धि होगी। आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने के लिए कठोर परिश्रम करेंगे परिवार में आपको मां-बाप का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *