Uncategorized

आज पैसों की कमी से परेशान रहेंगे इन तीन राशियों के लोग, सावधान रहें वरना…

हम आपको शुक्रवार 18 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका अपने रिश्ते पर विश्वास बढ़ेगा और अपने प्रिय के साथ खुश महसूस करेंगे। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। घर में प्रसन्नता का वातावरण बनाए रखें, नहीं तो बेवजह परेशानियां हो सकती है। धन लाभ हो सकता है। उधार दिया गया पैसा आपको वापस मिल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से उन लोगों को अधिक सजग रहना होगा जो लोग हाल-ही में हॉस्पिटल से लौटे हैं। नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं।

mesh rashi

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

छोटे सदस्य या संतान की ओर से अच्छा समाचार मिलेगा। वस्त्र आदि का लाभ हो सकता है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। इस राशि के कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है, जो आपको लाभ दिलायेगी। किसी खराब पड़ी वस्तु का पुनः संचालन हो जाएगा। किसी विवाद में न पड़ें। समझकर बोलें और प्रयास करें कि अनावश्यक विवाद न खड़ा हो। जमीन से जुड़ा कोई फायदेमंद सौदा हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन थोड़े तनाव के बीच आगे बढ़ेगा। मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। कोई बड़ी टेंशन भी खत्म हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को खुशी-खुशी बिताएंगे और उनके प्रिय से निकटता बढ़ेगी। लेन-देन में सावधानी रखें। बेकार की चीजों पर पैसा खर्च हो सकता है। मां के साथ समय व्यतीत करना बहुत ही सौभाग्यदायक रहेगा। दबाव में आकर कोई काम न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिजनों की मांग पूरी करनी आवश्यक है। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता प्राप्त होने की संभावना है, जीवनसाथी से रिश्तों में सुधर होगा। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, इसलिए किसी पर विश्वास न करें। काम का बोझ अचानक बढ़ जाएगा। पैसों की कमी से परेशान रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। व्यापारी वर्ग आज एक बात का ध्यान रखें की कुछ लोग गलत तरीके से व्यापार करने की सलाह दे सकते हैं, लेकिन आपको गलत सलाह स्वीकार नहीं करनी चाहिए। व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे। सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा क्योंकि बीमार पड़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर के वरिष्ठ सदस्य से टकराव मोल लेना सही नहीं है। किसी काम में आ रही बाधाएं किसी सहकर्मी की मदद से पूरा हो जायेगा, लेकिन स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। योजनाबद्ध तरीके से किए गए सभी कार्य उत्तम सफलता को प्राप्त होंगे। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। लव लाइफ में सितारे आपका साथ देंगे। चतुराई से बिगड़े हुए काम बना लेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरीपेशा लोग मजबूती से काम में जुटे रहेंगे। इसका आपको फायदा मिलेगा। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है। आप खुश हो जाएंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी।गृहस्थ जीवन भी आज ठीक-ठाक रहेगा। महिलाओं के आपसी विवाद में आपको मध्यस्थ बनने की आवश्यकता नहीं है। जोश और होश के संतुलन की आज बहुत जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ अधूरे काम आपको पूरे करने होंगे। दोपहर के बाद भागदौड़ बढ़ सकती है। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। उतावली के चक्कर में कोई भूल भी हो सकती है। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। आमदनी के नए सोर्स बनेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। दिल से खुश होंगे इसलिए सब तरफ खुशी महसूस होगी। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। आज कुछ ज्यादा व्यस्त रहेंगे। जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। इनकम और खर्चों के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। काम के सिलसिले में आप मेहनती रहेंगे। करियर की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए होशियारी, और कूटनीति के दांव-पेंच की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी नए प्रोजेक्ट पर आपका ध्यान आकर्षित होगा। हो सकता है इस क्षेत्र में कुछ पुराने मित्रों से आर्थिक सहयोग मिल जाए। अगर आप किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह काम पूरा हो जाएगा। आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। अधिकारियों से आपको मदद मिलेगी। अगर किसी की सहायता करेंगे तो आपको भी कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है। आज अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा। आज के दिन कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। गृहस्थ जीवन ठीक-ठाक रहेगा। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। प्रेम जीवन में कुछ नई बातें जानने और समझने को मिलेंगी जिससे प्रिय के प्रति प्रेम और बढ़ेगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सेहत से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। पैसों को लेकर किसी से अनबन हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कोई अच्छी खबर आज मिल सकती है। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। यदि आप अपने करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं तो अभी परिस्थितियां ठीक नही हैं। आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। शाम को बच्चों के साथ टाईम बिता सकते हैं। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले अपने जीवनसाथी से सलाह ले लें। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। खर्च की अधिकता रहेगी।

आपने Rashifal 18 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button