Uncategorized

आज शनि देव इन 6 राशियों को दे रहे आशीर्वाद, बाकि 6 राशियों वाले भी पढ़े क्या है खास

हम आपको शनिवार 19 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कारोबारियों को काम में फायदा होगा। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। किन्ही कारणों के चलते परिवार में विवाद हो सकता है। आजीविका के नए रास्ते खुलेंगे। धनलाभ होने के साथ ही प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। जोखिम न लें। क्रोध की अग्नि रिश्तों को जला सकती है। जीवनसाथी के साथ ख़ुशी के पल व्यतीत करेंगे। रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा। माता के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है।

mesh rashi

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रह सकते हैं। आज अपने अच्छे कर्मों के कारण कामों में सफल रहेंगे। आर्थिक मामले में कुछ बेहतर उपलब्धियां आपके हिस्से में आ सकती हैं। आज नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें, अन्यथा मामला बिगड़ सकता है। व्यवसाय में आप के विरोधी परास्त होंगे। लेकिन, जल्दबाजी में हानि-दुर्घटना की संभावना के बीच सावधानी रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिये अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगायें। छात्रों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। स्वजनों का भी सहयोग मिलेगा। पर्याप्त धन संपदा हाथ में होने के बावजूद कुछ पारिवारिक अशांति रहेगी। शारीरिक परेशानियां खत्म हो सकती हैं। बिजनेस में अच्छी स्थिति बन सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। सोचा हुआ काम समय पर पूरा हो जायेगा। आज आप कोई बड़ा फायदा दिलाने वाली डील कर सकते हैं। भूमि भवन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं। पैसे कमाने के लिए नए मौके मिलेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। आज आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। दूसरों की जरूरतों और मूड का अंदाज आप आसानी से लगा सकेंगे। शत्रुओं पर सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग कुछ विशेष करने के मूड में रहेंगे, लेकिन नौकरी-पेशा से जुड़े लोग अपनी उपलब्धियों से संतुष्ट रहेंगे। सुख व दुःख को समान समझकर सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें तो खुश रहेंगे। परिवार के लोग आपका हर मुश्किल में साथ देंगे। आप घर के मामले सुलझा लेंगे। सबसे विनम्र होकर बात करें। आज आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिल सकता है। संतान पक्ष से संबंधित सभी कार्य संपन्न होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान अधिक रहेगा। आज के दिन मानसिक रूप से खुद को एक्टिव रखना है। कर्मक्षेत्र में नयी जिम्मेदारियों के तौर पर चुनौतियां मिल सकती है इससे परेशान होने के बजाय कुछ सीखना चाहिए। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। जॉब को लेकर नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। धार्मिक कार्यों से मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मान सम्मान बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। मनचाहे कामों को पूरे करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे। परिवार की समस्याओं के संबंध में कोई गलत निर्णय लेने से बचें और समझदारी से काम लें। उच्चाधिकारियों के सहयोग से जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी। धन आगमन के संकेत हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। इस राशि के कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज के दिन दूसरों में कमियां तलाशने के बजाय खुद को सकारात्मक, ऊर्जावान और लचीला बनाना होगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। धन प्राप्ति सुगम होने के साथ ही पुराने निवेश से लाभ होगा। अनजाने में कोई बड़ी गलती की आशंका के बीच चिंता तथा तनाव रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। युवा वर्ग के नये मित्र बनेगें तो वहीं विवाह योग्य लोगों को अच्छा रिश्ता मिल सकता है। वाहन चलाते समय यातायात का पालन अवश्य करें। कुछ मामलों में आपको सूझबूझ से काम लेना होगा और मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है। मगर धैर्य बनाए रखें। जॉब और बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढेंगी। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। आपके धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे। वाहन मशीनरी का प्रयोग सवधानी से करें। नेत्र पीड़ा हो सकती है। भय व चिंता का माहौल रहेगा। धन का निवेश रियल स्टेट में हो सकता है ।आपकी पूर्व की व्यवसायिक योजनाएं सफल होंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अकारण पड़ने वाले व्यवधान से आज आपको होने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है। ऑफिस में दूसरे क्या करते हैं इस पर गौर न करें, फ़िजूल की बातों में कीमती समय बर्बाद हो सकता है। व्यापार में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएगी। आज आपको अजनबी लोगों का सहयोग मिल सकता है। परिश्रम की आवश्यकता है। आपके लिए सक्रिय हुए विरोधी भी परास्त होंगे। नई योजना के चलते कार्यप्रणाली में सुधार होगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आज कोई नजदीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा। प्रेम प्रसंगों के लिए दिन ठीक रहने वाला है। आप कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे। इससे आपको फायदा भी जरूर होगा। रोजमर्रा के काम समय पर पूरे होंगे। अपनी राय और बातों से आप ज्यादातर लोगों पर प्रभाव जमा सकते हैं। अपने से छोटे लोगों की टेंशन हो सकती है।

आपने Rashifal 19 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button