5 राशियों के लिए बेहद शुभ है नवरात्रि, मां दुर्गा की कृपा से चमकेगी किस्मत, होगा लाभ

Shardiya Navratri 2021 effect on zodiac signs: इस बार मां दुर्गा कैलाश से डोली में सवार होकर आ रही हैं, जिसे लेकर जातकों के मन में कई तरह के सवाल घूम रहे हैं. क्या 8 दिन के नवरात्रि शुभ हैं? क्या डोली पर सवार होकर आ रही दुर्गा मां का उन्हें आशीर्वाद मिलेगा या नहीं? तो आपको बताते हैं शारदीय नवरात्रि सभी 12 राशियों के लिए कैसी रहने वाली है.

Shardiya Navratri 2021: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत कल यानि 7 अक्टूबर को अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से हो रही है. इस साल दो तिथियां एक साथ पड़ने से नवरात्रि आठ दिन की हैं. वहीं इस बार मां दुर्गा कैलाश से डोली में सवार होकर आ रही हैं, जिसे लेकर जातकों के मन में कई तरह के सवाल घूम रहे हैं. क्या 8 दिन के नवरात्रि शुभ हैं? क्या डोली पर सवार होकर आ रही दुर्गा मां का उन्हें आशीर्वाद मिलेगा या नहीं? तो आपको बताते हैं शारदीय नवरात्रि सभी 12 राशियों के लिए कैसी रहने वाली है.

1. मेष (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए नवरात्रि शुभ रहेगी. विवाह के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा. आपको रोग और बीमारियों से मुक्ति मिलेगी. इस दौरान आपके लिए धनलाभ के योग बन रहे हैं. छोटे भाइयों का सहयोग मिलेगा. रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे.

mesh rashi

2. वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातकों के लिए ये समय मिलाजुला रहेगा. शत्रु पर विजय पाएंगे, लेकिन संतान पक्ष की ओर से परेशानी ​हो सकती है. हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सुधार होगा. इस समय में आपके लिए सुख और अचानक धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं.

3. मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ मिलने की भी संभावना है, हालांकि इस दौरान अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है, इनकी वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नवरात्रि के दौरान आपको संपत्ति लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना है.

4. कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए नवरात्रि शुभ हैं. आपको सुख, धन और वैभव बढ़ने की प्रबल संभावना है. जीवन में आपको अपने कार्यों में सफलता और साथ ही साथ मान सम्मान हासिल होगा. इसके अलावा विदेश में नौकरी या बसने के संदर्भ में भी आपको शुभ समाचार मिल सकता है.

5. सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों पर दुर्गा मां की कृपा रहेगी. आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा. जीवन में कुछ बातों को लेकर मानसिक चिंता रह सकती है. सेहत में सकारात्मक सुधार आएगा. प्रेम में पड़े जातकों के जीवन में मधुरता आएगी और विवाहित जातकों के शादी के योग बनेंगे.

6. कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए स्थाई संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. आपके जीवन में इस दौरान मांगलिक कार्यों के होने के योग बन रहे हैं. इसके अलावा आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक सुधार देखने को मिलेगा.

7. तुला (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए इस नवरात्रि मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं. व्यर्थ की चिंता से बचें, आपके जीवन से कष्ट और परेशानियां दूर होंगी. पेशेवर जीवन में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है. साथ ही आपको स्वास्थ्य मोर्चे पर भी अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा.

8. वृश्चिक (Scorpius): वृश्चिक राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. अनावश्यक खर्च होने के योग बन रहे हैं. किसी बात को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी. अपनी कमाई में कमी देखने को मिल सकती है. घर परिवार के लोगों का विशेष ध्यान रखें अन्यथा उनसे संबंधित कोई चिंताजनक समाचार मिल सकता है. इस राशि के लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं उसकी योजना बनाने के लिए समय अनुकूल है.

9. धनु (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए यह नवरात्रि लाभदायक रहेगी. जीवन में मांगलिक कार्यों के प्रबल योग बनेंगे. पेशेवर जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. हालांकि इन सब के विपरीत आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. पारिवारिक जीवन भी शानदार बना रहेगा.

10. मकर (Capricornus): मकर राशि के जातकों के लिए भी ये समय शुभ रहेगा. रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे और विवाह की राह में आने वाले सभी अड़चनें भी दूर होने के योग हैं. नवरात्रि में इस राशि के सिंगल जातकों को प्रेम मिलने की प्रबल संभावना है. शत्रु का नाश होगा और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा.

11. कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए ये समय अवधि भाग्य में वृद्धि देगी. सफलता प्राप्त होगी और साथ ही प्रगति और खुशियां भी मिलेंगी. आपके दोस्तों की मदद मिलेगी और आपके सभी रुके हुए और अटके हुए काम पूरे होंगे. पेशेवर जीवन में आपको शुभ समाचार मिलेगा. कुल मिलाकर देखा जाए तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.

guru rashi parivartan september 2021 from september 14 to november 21 guru will be in capricorn know which zodiac signs will improve their financial condition

12. मीन (Pisces): मीन राशि के जातक सावधान रहें. वाहन चलाने में सतर्कता बरतें. शत्रुओं का नाश तो होगा, लेकिन जीवन में कुछ परेशानियां आपको दिक्कत में डाल सकती हैं. धन लाभ और नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *