शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन की संभावना पर शिवसेना नेता का चौ’का’नें वाला ब’या’न, संभावना है..

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को अब बहुत ही कम वक्त तक रह गया है। लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना बीजेपी ग’ठबंध’न के बाद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी दोनों पा’र्टियों का ग’ठबं’धन होगा। यह बयान दोनों ही पार्टियों की तरफ से भले ही दिया जा रहा हो लेकिन विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद अब तक बीजेपी और शि’वसे’ना के गठबंधन की घोषणा नहीं हुई है।

राज्य में आ’चा’र सं’हि’ता भी लागू हो चुकी है। इसी बीच शिवसेना के विधायक अंबादास दानवे ने कहा है कि शिवसेना कांग्रेस और राकांपा के महागठबंधन की संभावना से भी इन’का’र नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि अगर महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का ग’ठबंध’न नहीं होता तो इन तीन पार्टियों का महागठबंधन होने की सं’भाव’ना बन सकती है।

इस मामले में महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने कहा है कि हमारी विचारधारा बिल्कुल मेल नहीं खाती। इसलिए, ऐसा गठबंधन संभव नहीं होगा। लेकिन बीजेपी और शिवसेना के ग’ठबं’धन की घोषणा को लेकर हो रही देरी के बाद यह क’या’स लगने शुरू हो गए हैं कि राज्य में कांग्रेस राकांपा और शिवसेना का महागठबंधन भी होने की सं’भाव’ना बन सकती है।

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की चर्चा अंतिम चरण में है। जल्दी ही दोनों पार्टियों में सीटों पर सह’म’ति बन जाएगी और जल्द ही इस ग’ठबंध’न की घोष’णा भी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी सहयोगियों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात कर रहे हैं।

इस मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिल्ली में मीडिया से कहा कि अगले 24 घंटे गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण हैं, उन्होंने कहा, “288 सीटों का बंट’वा’रा आसान नहीं है। हालांकि किसके हिस्से में क्या आएगा, ये बता नहीं सकते और प्रत्येक कार्यकर्ता का दिल रखना भी पड़ता है। लेकिन ये एक बड़ा सवाल है कि गठ’बंध’न की घोषणा करने में इतना वक्त क्यों लग रहा है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *