महिलाओं की इन 2 आदतों की वजह से घर में बनी रहती है दरिद्रता, घर में नहीं होता मां लक्ष्मी का वास

task that takes poorty in house doing by woman

जैसा की हम सभी जानते है की घर की बहु बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है और इसीलिए अक्सर ऐसा कहा जाता है कि घर की औरतें चाहे तो किसी भी घर को स्वर्ग बना सकती हैं और किसी भी घर को चाहे तो नर्क बना सकती है। वो घर की महिलाएं ही होती है जो किसी व्यक्ति के जीवन को बेहतर बना सकती है। पत्नी के रुप में जहां एक महिला हर कदम पर अपने पति का साथ देती है और उसे जीवन का सही मार्ग दिखाती हैं तो वहीं बेटी के रुप में वह लक्ष्मी के समान होती है। आपने भी यह कहावत सुनी होगी कि एक सफल व्यक्ति के पीछे महिला का ही हाथ होता है।

हम आज आपको वो 2 काम बताने जा रहे हैं जिन्हें घर की महिलाओं के नहीं करने चाहिए। घर की औरतों को ये 2 काम नहीं करने चाहिए। क्योंकि, ऐसा करने से घर मे दरिद्रता आती हा। अगर आपकी जिंदगी में कई सारी मुसीबते आ रही हो या फिर आपको ऐसा लग रहा हो कि आपको असफलता मिल रही है।

तो हो सकता है कि इन सबकी वजह आपके घर में हर रोज होने वाले ये काम हो। घर की महिलाओं की इन आदतों और कामों की वजह से भी आपकी किस्मत खराब हो सकती है। तो आइये जानते हैं घर की महिलाओं वो कौन सी आदते हैं जो घर परिवार के लिए खतरनाक साबित होती हैं।

what does it mean if you dream about being rich

अगर किसी घर में स्त्रीयों को देर तक सोने की आदत हैं तो वह आदत घर और परिवार के लिए अशुभ माना जाता है। माना जाता हैं की देर तक सोने वाली स्त्रियां अपने पति और उसके परिवार व ससुराल के लोगों की दरिद्रता का कारण बनती हैं।

कहा जाता है माँ लक्ष्मी को साफ सफाई वाली जगह बेहद ही प्रिय होती है और जहाँ साफ सफाई होती  है माता लक्ष्मी वही वास करती है लेकिन आज कल की जनरेशन इन बातों पर ध्यान नहीं दे पाती और अपने व्यस्त जीवन शैली के कारण जब समय मिलता है तब सफाई कर देते है लेकिन ऐसी मान्यता है की जिस घर में स्त्रियाँ सुबह के बजाय रात या शाम को झाड़ू लगाती हैं| उस घर में गरीबी आती है और उस घर की सुख-समृद्धि कहीं दूर चली जाती हैं| इसलिए जितनी जल्दी हो सके इस आदत को बदले या बदवायें|

कुछ घरों में महिलाओं की आदत होती है की वे  घर के दरवाजे को पाँव से ठोकर मारकर ही खोलती है जो की शास्त्रों के अनुसार बहतु ही अशुभ चीज माना गया है | इसीलिए कहा जाता है की  जिस भी घर में स्त्रियाँ पैर से ठोकर मारकर दरवाजा खोलती हैं, वहां भी मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं।

कई घरों में महिलाओं की आदत होती है की वो घर का हर जगह छोड़ कर घर की दहलीज पर बैठकर भोजन करती है और यदि घर की कोई भी स्त्री घर की दहलीज पर बैठकर भोजन करती है तो उस घर की बर्बादी का कारण वह स्त्री बनती है  इसके अलावा जो स्त्री खाना खाने के बाद रसोई में जूठे बर्तन छोड़ देती है वो भी  घर में दरिद्रता का एक बड़ा कारण बनता है और  शास्त्रों में इन कार्य को बहुत अशुभ माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *