Uncategorized

गुरु और शनि का एक ही राशि में आना इन लोगों को कर देगा मालामाल, मिलेगी बेहिसाब तरक्की

नई दिल्ली: इस समय शनि और देवगुरु बृहस्पति मकर राशि में विराजमान हैं. ज्योतिष के अनुसार शनि और देवगुरु बृहस्पति को महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. देवगुरु बृहस्पति और शनि के एक ही राशि में आने से शुभ योग बन रहा है. इस शुभ योग के निर्माण से कुछ राशियों को फायदा होने जा रहा है. ज्योतिष में शनि को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है. शनि के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि शनि सिर्फ अशुभ फल ही देते हैं. हकीकत यह है कि शनि शुभ फल भी देते हैं.

माना जाता है कि शनि के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है. अगर किसी पर शनि की शुभ छाया पड़ जाए तो रंक भी राजा बना सकता है. वहीं देवगुरु बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक ग्रह कहा जाता है. बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा, और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी होते हैं. गुरु के शुभ होने पर व्यक्ति का जीवन सुखमय हो जाता है. इस बार शनि और गुरु की युति से कुछ राशियों को फायदा होने वाला है.

मेष राशि के लिए गुरु और शनि का ही राशि में आना शुभ कहा जा सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. मेष राशि वालों को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिल सकेगी. इनका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी. साथ ही ये लोग अपने कामों में सफलता प्राप्त करेंगे. मेष राशि वाले लोगों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी.

mesh rashi

वृषभ राशि वालों के लिए गुरु और शनि का एक ही राशि में आना किसी वरदान से कम नहीं कहा जा सकता है. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. वृषभ राशि वालों के लिए नौकरी और व्यापार के लिए भी शुभ समय है. निवेश करने से फायदा होगा और कामों में सफलता मिलेगी.

कर्क राशि वालों के लिए गुरु और शनि का एक ही राशि में आना शुभ रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से धन- लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में खूब मान-सम्मान मिलेगा. इस दौरान कर्क राशि वालों के नौकरी और व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं. मंगल और शुक्र आने वाले 11 दिनों तक इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे.

गुरु और शनि के एक ही राशि में आने से मीन राशि वालों को फायदा होगा. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. लेन- देन के लिए यह समय शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में भी सफलता प्राप्त करेंगे और परिवार के सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

Related Articles

93 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button