आज का राशिफल 6 अक्टूबर 2018 :: आज शनि देव की कृपा से इन राशियों का होगा विशेष लाभ

दोस्तों ग्रहों की चाल प्रतिदिन बदलती रहती है जिसका हमारे जीवन पर अच्छा या बुरा असर पड़ता है ! ग्रह नक्षत्र एवं गोचर के आधार पर ही राशिफल का निर्माण होता है इसलिए हमारे दैनिक जीवन की घटनाये भी हमेशा समान नही होती है ! आज 6 अक्टूबर 2018 दिन शनिवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आ सकते है ! इन सभी सवालों का जबाबो का आपको इस राशिफल में मिलेगा !

मेष राशी :-

आपको अपने निजी जीवन में शांति बनाने के लिए आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देना होगा ! जिससे के आपका भविष्य बन जाए और आप अपने सपनो का साकार कर सके ! आपको अपने मन में बनाये हुए असंतोष को हटा देने की जरूरत होगी ! आज आपके हालात कई रूप से मदतगार है क्योकि आपकी एकाग्रता नजर आ रही है इसलिए अपनो के लिए आगे बढ़के कुछ करने का मौका दे रहा है ! इसलिए अपने दम पर जिन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना ही आपकी इच्छा है ! आज आप अपना मन किसी भी कार्य में लगाये और किसी वजह से आलस्य न करे ! आपको प्रतिदिन आने वाली चुनोतियों से घबराकर पीछे चले जाना उचित नही है !

 वृषभ राशी :-

आप अपने मेहनत के बाद भी खुश नही है क्योकि आपको  लगता है की आपका हर कदम आपका इम्तिहान ले रहा है ! यह इस समय की सच्चाई हो सकती है ! आपको इस बात को अपनाने में ही फायदा है ! आपका जिसमें रूचि है उसे बढ़ावा देने का अच्छा समय बना हुआ है ! आप अपनी काबलियत को अपने दायरे तक सिमित न रखे उसे इतने उडान दे की दूर-दूर तक लोग आपकी प्रतिभा को समझ सके ! इसमे लोगो से मिलते हुए सहयोग को ना नकारे ! आप आने वाले 4 शनिवार किस मंदिर में जय और पूजा अर्चना कर ले ! विनम्रता बनाये रखने में ये उपाय आपकी सहायता जरुर करेगा !

मिथुन राशी :-

लोगो की तारीफ इंसान को आगे बढ़ने में बहुत सहयता करती है ! आपको इसलिए भी लोगो की इच्छा के अनुरूप कुछ न कुछ करना होगा इसका एक फायदा यह होगा की आपके लिए रिश्तो में मिठास बनी रहेगी ! आपको पैसे की स्थति अच्छी रहेगी लेकिन आप अपने बचत को बढ़ा ले वही पैसा आपके काम आयेगा ! आप अपने किसी भी ऐसे सपने को पूरा करने के लिए न सोचे जो आपकी मुश्किल बढ़ा दे ! आपके पीठ पीछे जो आलोचना हो रही है आप उसकी समझने की गलती न कर जाये !

कर्क राशी :-

आपका भरोसा अच्छा है इस लिए लोगो से विचार नही मिल रहे ! इसी कारण आपको रिश्तो की स्थति भी आपको  चुनौती भरी नजर आ रही है !  आपको अपनी अच्छाई हर सुरत में बनाये रखनी होगी और समय के साथ भी लोग आपकी बात को समझ पायेगे ! किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ने के लिए आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ! आज के दिन आप लोगो किस सहायता जरुर करे लेकिन इसके साथ किस भी प्रकार की शर्त न जोड़े कही ऐसा न हो जो लोग आपसे जुड़ना चाहते वो भी कदम पीछे बढ़ा ले !

सिंह राशि :-

प्यार का रिश्ता आपको प्रेरणा भी दे रहा है लेकिन आपको हर कदम पर मुश्किलों से भी जूझना पड़ रहा है ! इसलिए कभी-कभी ऐसा विचार बनता है की आपके मन में की आप अपने कदम पीछे हटा ले ! आज के दिन आपको हर बात धेर्य और विनम्रता से समझने की जरूरत है ! किसी चीज को लेकर एक तरफ़ा विचार बनाते चले जाने से भी बचना होगा ताकि रिश्तो की अच्छी को संभाला जा सके ! आज के दिन घर परिवार में अपनों से दूरियाँ न बनाये ! आप अपने बड़े-बुजुर्गो की बातो में कोई अच्छाई ढूढ़ ले !

कन्या राशी :-

अपने बेहतर होती पैसे की स्थति को अपनों के लिए इस्तेमाल करना होगा ! पैसे ज्यादा कई जरुरी होगा की आप उनकी बातो को समझे ताकि आपसे ताल मेल बनया रखा जा सके ! आज आपकी पैसे स्थिति संतोषजनक है और आपको अपने कम में सफलता मिल सकती है ! जब हालत अच्छे भले हो तो किसी भी तरह के फैर बदल के विचार से बचकर निकल जाने की जरूरत है ! आज आप किसी भी प्यार के रिश्ते में तनाव न उत्पन्न होने दे ! अगर आप सही भी हो तो फिर भी अपने बात को मनमाने की कोशिश न करे !

तुला राशी :-

आपके कम काज की स्थति ठीक है और आपको  मेहनत के रास्ते पर चलना चाह रहे है ऐसे आपको कुछ नया सिखने का मौका मिले तो इसका पूरा फयदा उठा ले ! आज आपको थोडा सा भरोसा बनाये रखे जिससे आपको अपने काम रफ़्तार मिल सकती है और जब आपको बड़ी सफलता मिलेगी तो आपका भरोसा खुद व् खुद बढ़ता चला जायेगा ! आप आज किसी भी नए विचारो को भावुकता से न ले और न ही पैसे को अधार बनाये और न ही रिश्तो को आधार बना ले ! अगर आप हर विचार को व्यवहारिकता से से समझने की कोशिश करेगे तो आप से गलती नही होगी !

 

वृश्चिक राशी :-

हालात मदत गार है और आपकी मेहनत का भी अच्छा फल मिल रहा है शायद इसी वजह से घर परिवार के लोग आपको और बेहतर तरीके से समझना चाहा रहे है ! आज मेहनत भी जरुरी है पर तकदीर की भूमिका अपने जगह है ! इस समय आपके लिए यह अच्छा है की आप आपनी मेहनत से तकदीर बनाये !  आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी.बिगड़े काम बनेंगे नौकरी के क्षेत्र में आपको कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी। कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे रोजमर्रा के कामों में ज्यादा चिंता ना करें!

धनु राशी :-

आज किसी भी विशेष घटना के बिना समान्य दिन होगा, जिसमें आप दैनिक प्रवृत्तियों में अपना समय व्यतीत करेंगे। गणेशजी को ऐसा लगता है कि आप अपने उत्तरदायित्व को अच्छी तरह निभा सकेंगे और समय से पूरा कर सकेंगे। आकस्मिक धन लाभ होने का योग है।समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी तथा उच्च पद की प्राप्ति का भी संयोग बन रहा है !

मकर राशी :-

आज आप दैनिक जीवन से ऊबे होने से यात्रा पर जाने का आयोजन करेंगे। भूतकाल में किए गए परिश्रम के कारण लगी हुई थकान से आराम पाने के लिए यह यात्रा आवश्यक भी है। प्रियतमा या प्रेमी के साथ आप अपना समय बहुत अच्छी तरह व्यतीत करेंगे। नेत्र विकार से आज कष्ट हो सकता है|सरकारी क्षेत्र से स्थाई धन प्राप्ति का योग है !

कुंभ राशी :-

आज आप हरेक प्रकार की चिंता और मानसिक तनाव से मुक्त होंगे। समय के इस मोड़ पर आप स्थिर हो गए हैं, ऐसी भावना आज अनुभव करेंगे। इसलिए गंभीरतापूर्वक आगे बढ़ने के बारे में विचार करेंगे। आज मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ आपका मिलन हो सकता है। समाज में मान सम्मान बढेगा एवं शत्रुओ पर विजय प्राप्त होगी| आज भूमि में निवेश करने से लाभ मिलेगा !

मीन राशी :-

इस राशि के जातकों को पारिवारिक लाभ मिलेगा, आकस्मिक धन प्राप्ति होगी। व्यापारियों को लाभ होगा, व्यक्तित्व पर आघात हो सकता है। संतान सुख मिलेगा, एवं बाहरी स्थान से आय में वृद्धि होगी| ननिहाल पक्ष से शुभ सन्देश की प्राप्त होगी| शत्रु प्रभावहीन रहेंगे| व्यवसाय में प्रतिद्वंदी बढेंगे परन्तु लाभ प्राप्त होगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *