सुबह उठते ही भूलकर भी ना देखें ये चीजें, पूरा दिन हो सकता है खराब

vastu tips dont do these things as you wake up in morning

दिन की बेहतर शुरुआत के लिए कुछ नियम बनाने जरूरी होते हैं. अगर इन नियमों का पालन किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में सफलता और खुशहाली बनी रहती है. वहीं, इन नियमों का पालन न करने पर मुनष्य का जीवन चिंताओं से घिर जाता है. आइए जानते हैं पंडित कमल नंदलाल से कि वास्तु के अनुसार, वो कौन से काम हैं, जो सुबह उठकर नहीं करने चाहिए.
पंडित कमल नंदलाल कहते हैं कि सुबह-सुबह ऊर्जा का स्तर सर्वाधिक होता है. आमतौर पर लोग अपनी दैनिक दिनचर्या में कई छोटी-छोटी गलतियां करते हैं. कुछ लोग सुबह उठते ही उबासी लेने लगते हैं. कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें सुबह उठते ही आइने में अपना चेहरा देखना बेहद पसंद है.

 

पंडित कमल नंदलाल2

इसके अलावा, कई घरों में हिंसक पशु या जंगली जानवरों की पेंटिंग लगी हुई होती है, जिस पर सुबह उठते ही घर में रहने वाले लोगों की नजर पड़ती है. बच्चों को कार्टून बहुत पसंद होते हैं. इस कारण कुछ लोग बच्चों के कमरे में बंदर या टॉम एंड जेरी या मिकी एंड डोनाल्ड की तस्वीर लगा देते हैं.

आमतौर पर कुछ लोग अपने पालतू जानवरों को साथ सुला लेते हैं और सुबह उठते ही उनका मुंह देख लेते हैं. क्या कभी आपने सोचा है कि बच्चों के या आपके जीवन पर इन सबके कार्यों का क्या प्रभाव पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कई ऐसे कार्य होते हैं जो सुबह उठकर नहीं करने चाहिए. बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें सुबह उठकर वास्तु के अनुसार देखना वर्जित है.

पालतु जानवर4

वास्तु कहता है कि सुबह उठकर अपनी या किसी अन्य की परछाई बिल्कुल नहीं देखनी चाहिए. अगर आप सूर्य दर्शन के लिए निकल गए और अपनी परछाई पश्चिम दिशा में देख ली जबकि सूर्य पूरब से उगा है. तो इसे वास्तु के अनुसार राहु का संकेत कहा जाता है. ऐसे में पश्चिम दिशा की ओर परछाई देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. सुबह सवेरे कभी झूठे बर्तन नहीं देखने चाहिए. इसलिए वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि रात को सारे बर्तन साफ करके रखने चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *