सप्ताहिक राशिफल, राशि के अनुसार कर लीजिए ग्रह शांति, इस एक उपाय में होगी समस्या खत्म

साप्ताहिक राषिफल पंडित पीएस त्रिपाठी

मेष राशि -मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वयं लक्ष्य पर केंद्रित होकर कार्य करना होगा। ध्यान भटकने और मन विचलित होने की संभावना है। गासिप से दूर रहें। नया करने के लिए सक्रीयता बढ़ानी होगी। समय पर लोगो का सहयोग और संसाधन की कमी से काम करने की गति धीमी होगी। आर्थिक स्थिति को देखते हुए निवेश में सावधानी बरतने की जरूरत है। युवावर्ग को अध्ययन में एकाग्रता लाने की कोषिष करनी चाहिए। स्वास्थ्य में एलर्जी या पेट से संबंधित कष्ट हो सकता है। उपाय -शनि मंत्र का जाप करें…तिल का दान करें… वृषभ राशि -वृषभ राशि के स्वामी इस सप्ताह घूमने का भरपूर आनंद लेंगे। आर्थिक स्थिति से संबंधित अच्छे सामाचार मिलने के संकेत हैं। कुछ स्त्रोतों से धन के आगमन की उम्मीदे हैं। कुछ समय पूर्व आरंभ प्रोजेक्ट के सकारात्मक परिणाम अब आपके सामने होंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवादित मसले हल होगें और उससे आपको लाभ मिलने के संकेत हैं। नौकरी या व्यवसाय से संबंधित प्लानिंग सफल होगी। रूटिन की गड़बड़ स्वास्थ्य के लिए नुकसान दायी हो सकती है। उपाय -शुक्र मंत्र का जाप करें। चीनी और आटा का मिश्रण सूक्ष्म जीवों के लिए निकालें।

मिथुन राशि -मिथुन राशि के जातक इस सप्ताह कई चुनौतियां सामने लायेगा। रूटिन में फालोअप देते रहें। कार्य में परेशानियां आना तय है लेकिन काम को करने के नए तरीके ढ़ूंढ़ना आपकी सारी परेशानियों को धीरे-धीरे कम कर देगा। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए दोस्तों से दूरी जरूरी होगी। स्वास्थ्य में मौसमगत बीमारियों से बचाव का उपाय करें। उपाय -राहु की शांति के लिए रूद्राभिषेक करें। भूखे को एक आहार करायें। कर्क राशि-कर्क राशि के स्वामी इस सप्ताह रूके हुए कामों को पूरा करेंगे और नया कोई व्यवसाय स्थापित करने का मन बनाऐंगे। जिन कार्यो को करने के लिए आपने लंबे समय से योजना बना रखी है उन सभी योजनाओं की शुरूआत करेंगे। आपका महत्वाकांक्षी होना ही आपको सफलता दिलाएगा। परिवार में विचारों से असहमत होंगे। ज्यादा तनाव या नींद से संबंधित परेषानी के कारण सिर दर्द या एसिडीटी का सामना करना पड़ सकता है। उपाय -गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ करें। पौधो का दान करें।

सिंह राशि-सिंह राशि के जातक इस सप्ताह आत्मविष्वास से भरपूर होंगे और अपने निर्णय स्वयं लेंगे तथा बेहतर काम का प्रदर्षन करेंगे। धार्मिक कार्यों में सहभागिता होगी और आप किसी नए व्यवसाय या नए रिश्ते से जुड़ेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से आकर्षित होंगे। इस सप्ताह व्यय ज्यादा होने के संकेत हैं किंतु काम की शुरूआत करेंगे तो आपको लाभ होगा। स्वास्थ्य अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। शुभ समाचार प्राप्त होने के योग हैं। उपाय -मंगल यंत्र की पूजा करें, मंगल स्त्रोत का पाठ करें। गाय को भिगा गेहूं खिलायें। कन्या राशि-कन्या राशि के स्वामियों कि इस सप्ताह सारी योजनाओ की गति धीमी रहेगी। दूसरो के हिस्से में कार्य में देरी के कारण आपके रिपोर्ट में विलंब दिखाई देगा। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन सारी योजनाओं के लाभ लंबे समय में आपको जरूर दिखाई देंगे इसलिए निरंतर काम करते रहिए। तनाव लेने के कारण नींद और खाने पर प्रभाव पड़ सकता है। विद्यार्थीवर्ग के लिए समय का दुरूपयोग हानिकारक होगा। उपाय-गुरू मंत्र का जाप करें। पीले फूल कृष्ण भगवान में अर्पित करें।

तुला राशि-तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह साधारण रहेगा। हो सकता है पैसों की कमी के कारण आपके काम रूके। लेकिन यह रूकावट कुछ ही समय के लिए होगी क्योंकि पैसों से संबंधित समस्याएं जल्द ही हल होंगी और जल्द ही आप संतोषजनक और आरामदायक स्थिति में होंगे। आगे बढ़ने के लिए जोखिम उठाने का प्रयास करें। कुछ सार्थक प्रयास या अपनो से सलाह से रास्ता जरूर निकल जायेगा। एकाग्रता बनाये रखें और अपने आहार को व्यवस्थित रखें। उपाय-षिव पूजा करें। खीर का भोग लगाकर प्रसाद वितरित करें। वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि के स्वामियों की इस सप्ताह अध्यात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। इस सप्ताह परिवर्तन के योग बनेंगे। परिवार से कुछ समय के लिए दूर रहना पड़ सकता है। यह परिवर्तन शुरूआत में आपको तकलीफ देता प्रतीत होगा, लेकिन कुछ समय के बाद स्थिति बेहतर प्रतीत होगा। संतान की षिक्षा से संबंधित यात्रा के लिए किया गया प्लान बदलना पड़ेगा। पिता का स्वास्थ्य खराब होने से भी अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कुल मिलाकर यह सप्ताह भागदौड़ भरा और थका देने वाला होगा। उपाय – हनुमानजी की पूजा करें। कुछ मसूरदाल और गुड़ हनुमान जी के मंदिर में चढ़ायें।

धनु राशि -धनु राशि के जातकों की इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी और आपके द्वारा बताई गई योजनाओं पर अमल की शुरूआत होगी। कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे और नई दिशा में नए प्रयास करेंगे। सब कुछ सुचारू रूप से चलता रहेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा और घर का माहौल भी खुषनुमा होगा। छोटे भाई या बहन की नौकरी से संबंधित समाचार प्राप्त होगा। यह सप्ताह सभी दृष्टि से अच्छा माना जायेगा। उपाय-ओम नमो भगवते वासुदेवाय का एक माला जाप करें। बेसन के लड्डू का भोग लगाकर बच्चों में प्रसाद वितरित करें। मकर राशि -मकर राशि के स्वमियों को इस सप्ताह सर्तक रहने की जरूरत है क्योंकि जल्दबाजी में निर्णय लेना हानिकारक हो सकता है। यदि आप किसी अहम फैसले को लेने की तैयारी में हैं तो कुछ समय इंजतार करना बेहतर होगा क्योंकि उस विषय से संबंधित कोई अन्य जानकारियां आपको मिल सकती हैं। जो चुनौतियां आपके सामने हैं उनकी गहराई से जांच कर लें केवल सूनी सुनाई या आधी अधूरी जानकारी के बल पर कुछ ना करें। यह सप्ताह इंम्यूनसिस्टम से संबंधित बीमारी का भी है अतः खानपान में सावधानी रखें। विवाद और मतभेद से दूर रहने का प्रयास करें। उपाय-शनि पूजा करें, तिल के तेल का दीपक जलायें। शनि मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि-कुंभ राशि के जातक संतुलन बनाकर काम करें तो सभी फिल्ड के कार्य समय पर निपट जायेंगे। कॅरियर में उन्नति के लिए जीवन में बदलाव करना फायदेमंद होगा और इस बदलाव के लिए आप अपनी बुद्धि का उपयोग करेंगे। नैतिक रूप से सही रहने का प्रयास करें। सभी कार्यो एवं व्यवहार में न्यायोचित रहें। पेट से संबंधित परेषानी अथवा खांसी के कारण परेषान हो सकते हैं। राहु मंत्र का जाप करें। दवाईयो का दान जरूरतमंदों को करें। मीन राशि-मीन राशि के स्वामी इस सप्ताह आर्थिक तौर पर परेषान हो सकते हैं। कार्य को लेकर जरूर कोई अच्छे समाचार मिलने के आसार हैं। नया व्यवसाय स्थापित करने से लाभ होगा और व्यापारियों के लिए भी अच्छे लाभ के संकेत हैं। आॅफिस में कार्य करने वालों के लिए पदोन्नति या स्थानांतरण के आसार हैं। इस समय आप इतने व्यस्त रहेंगे कि स्वयं के लिए भी समय निकालना आपके लिए बड़ा मुश्किल होगा। समय की कमी और कार्य की अधिकता के कारण आहार एवं निद्रा दोनों में कमी से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वयं पर ध्यान देने की जरूरत होगी। उपाय-गुरू मंत्र का जाप करें। किसी बुजूर्ग को रसीले फल का भेट दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *