क्या आपको पता है ह’म-बिस्त’री से पहले की दुआ?, इस दु’आ को पढ़ने से होता है..

अल्लाह ताला ने दुनिया में जो पहला रिश्ता बनाया है वह है मियां बीवी का रिश्ता अल्लाह ताला ने दुनिया में भी और जन्नत में भी पहला रिश्ता मियां बीवी का रिश्ता बनाया है। दुनिया में सबसे पहला रिश्ता आदम अलैहिस्सलाम और दादी हव्वा का है। अल्लाह ताला ने पहले मिट्टी से इंसान बनाया फिर उसके बाद उनकी आपस में शादियां की फिर उनसे नसल बढ़ी फिर आज दुनिया बनी.

दुनिया में मियां बीवी में अल्लाह ताला ने सबसे ज्यादा मोहब्बत का रिश्ता बनाया यह नस्लों को बढ़ाती हैं ये अपने बच्चों की परवरिश करती हैं और इनसे इनकी नस्ले आगे बढ़ती है। मियां बीवी की मोहब्बत की मिसाल हमारे हुज़ूर पाक सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम खुद है जो अपनी बीवी आयशा(रज़ि) से बेपनाह मोहब्बत करते थे आयशा (रज़ि) हुज़ूर पाक से उम्र में बहुत बहुत छोटी थी शुरू दिनों में आयशा (रज़ि) को आटा नही सानने आता घर का काम नही कर पाती.

google

वो सब कामो में उनका हाथ बटाते जिस बर्तन में वह खाती उसी में खाना खाते दोनो में बेपनाह मोहब्बत थी। नाज़रीन आज हम आपको बतायेगें मिंया बीवी से मुलाक़ात की दुआ। बीवी के साथ मुलाकात करने की पहली दुआ: बिस्मिल्लाही अल्लाहुमा जननीबना-श-शैताना व जननिबी -श-शैतान मा रज़कतना.

तर्जुमा-अल्लाह के नाम से शरू करता हूं अल्लाह हमे शैतान से बचा और शैतान को उससे दूर रखिये जो अपने हमे आता फरमाया। यह दुआ पढ़ने के बाद मिंया बीवी को जो औलाद होगी शैतान उसे नुकसान नही पहुँचा पाएगा। बुखारी:141,अन इब्ने अब्बास रज़ि. एक हदीस में रिवायत है कयामत के दिन उस इंसान का मर्तबा सबसे बुरा जो बीवी से मुलाक़ात कर दुसरो को बताता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *